BJP ने नीतीश का अपहरण कर लिया था: लालू

punjabkesari.in Wednesday, Jun 24, 2015 - 10:00 AM (IST)

पटना: बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) गठबंधन की ओर से विधानसभा चुनाव के लिए एक बार फिर नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद मंगलवार को पहली बार लालू प्रसाद और नीतीश एक मंच पर दिखे। लालू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनके छोटे भाई (नीतीश) का अपहरण कर लिया था। 


पटना में एक स्थानीय समाचारपत्र द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेते हुए लालू ने अपने खास अंदाज में कहा, ‘‘नीतीश का भाजपा ने अपहरण कर लिया था, मैंने छोटे भाई (नीतीश) को आजाद कराया।’’ लालू ने कहा, हम दोनों 1974 के जेपी आंदोलन (संपूर्ण क्रांति) से ही साथ हैं। हमारा पारिवारिक रिश्ता रहा है। हम दोनों बड़े भाई और छोटे भाई के रूप में जाने जाते हैं। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘भाजपा देश में जाति की राजनीति को हवा दे रही है, गंदी राजनीति कर रही है।


भाजपा जातीय आधार पर बैठकें और सम्मेलन करा रही है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उसकी रणनीति क्या है।’’ नीतीश यहीं नहीं रुके। उन्होंने भाजपा पर देश में ध्रुवीकरण की राजनीति करने तथा सांप्रदायिक उन्माद फैलाने का आरोप भी लगाया। उल्लेखनीय है कि जून, 2013 में सत्तारूढ़ जद (यू) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ लिया था। 


उपमुख्यमंत्री सहित भाजपा के सभी मंत्री अचानक ‘पूर्व’ हो गए थे। सितंबर-अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता पाने के लिए अभी से हर दांव आजमा रही भाजपा को शिकस्त देने के लिए एक-दूसरे के कट्टर राजनीतिक विरोधी रहे लालू और नीतीश एक साथ हो गए हैं। कभी लालकृष्ण आडवाणी का रथ रोक चुके लालू ने ऐलान किया है कि भाजपा को हराने के लिए उन्हें अगर जहर भी पीना पड़े, तो वह पीने को तैयार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News