जम्मू: अस्थायी कर्मियों ने किसको दिखाए काले झंडे

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2015 - 11:42 AM (IST)

जम्मू: पीडब्ल्यूडी (आरएण्डबी) और पी.एम.जी.एस.वाई. में कार्यरत कैजुअल लेबरों को नियमित करने के लिए नीति बनाने की मांग को लेकर आज पीडब्ल्यूडी (आरएण्डबी) एण्ड पी.एम.जी.एस.वाई. डिपार्टमैंट कैजुअल लेबर यूनियन के बैनर तले वर्करों ने मंडलायुक्त कार्यालय तक काले झंडे लेकर रैली निकाली व प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए पीडब्ल्यूडी यूनियन के अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि राज्य सरकरा कैजुअल वर्करों को नियमित न करके मानसिक व वित्तीय रूप से प्रताडि़त कर रही है। कैजुअल वर्कर विभिन्न विभागों में दिन रात काम करके सभी आवश्यक सेवाओं को बनाए हुए हैं।

केवल पीडब्ल्यूडी (आरएण्डबी) में 1336 कैजुअल लेबरों को नियमित नहीं किया गया है जबकि इस संबंध में भाजपा नेता राजीव चाढक, विधायक शाम चौधरी, सत शर्मा के जरिए सरकारी अपनी मांग पहुंचाई गई है लेकिन आज तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से कर्मियों को न तो वित्तीय लाभ मिले हैं और न ही नियमित करने के लिए कोई ठोस कार्रवाई की गई है।

पी.एम.जी.एस.वाई. यूनियन के अध्यक्ष पुनीत गंडोत्रा ने कहा कि करीब 200 कर्मियों के साथ भी ऐसा ही व्यवहार किया जा रहा है जबकि मांगों को लेकर सचिवालय में मंत्रियों व विधायकों तक के चक्कर काटे लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती जब तक सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।
मांगें
1. 7 वर्ष का कार्यकाल कर चुके कैजुअल लेबर/नीड बेसड वर्करों को नियमित करना
2. सभी वर्करों का लंबित वेतन की अदायगी
3. वर्करों का वेतन 150 से बढ़ाकर 400 रूपए प्रति दिन करना
4. कम्प्यूटर आप्रेटर, फोटोस्टेट आप्रेटर, ड्राइवरों व इलैक्ट्रिक ड्राफ्टसमैन का वेतन 225 से बढ़ाकर 500 रूपए प्रति दिन करना
5. वेतन जारी करने के लिए अलग से प्रावधान करना
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News