है हिम्मत तो गुजरात में ''गोमांस'' खाकर दिखाए कोई: शाह

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2015 - 12:55 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के बीफ खाने वाले बयान के बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में राज्य मंत्री किरण रिजजू, योगी आदित्यनाथ के बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी कूद गए हैं। एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शाह ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मार्कण्डेय काटजू पर निशाना साधते हुए कहा है कि यदि उनको हिम्मत है तो वे गुजरात आकर गोमांस खाकर दिखा दें। 

बता दें कि 21 मई को काटजू ने कहा था कि हां, मैं गोमांस खाता हूं। इसका हमारी आस्था से कोई लेना-देना नहीं है। मैं गाय को माता भी नहीं मानता। तब भी उनके इस बयान की भाजपा ने निंदा की थी। अब यह मामला एकबार फिर से चर्चा में आ गया है।
 
इससे पहले गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने दो-टूक कहा था कि मैं गोमांस खाता हूं और ऐसा करने से मुझे नकवी या कोई अन्य मुझे रोक नहीं सकता है। उन्होंने मुख्तार अब्बास नकवी के बयान को सिरे से खारिज कर दिया है। इससे पहले अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में सांसद असासुद्दीन ओवैसी के साथ बातचीत में कहा था कि जो गोमांस खाए बिना मरे जा रहे हैं, उनको पाकिस्तान या फिर अरब देशों में चला जाना चाहिए। हालांकि नकवी के इस बयान पर कई भाजपा और संघ के नेताओं ने समर्थन भी किया लेकिन कई भाजपा नेता को यह बयान नागवार गुजरा, जिसके बाद मामला काफी बढ़ गया।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News