महंगी पड़ी पड़ोसन के साथ आशिकी

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2015 - 10:31 PM (IST)

इलाहाबाद. उत्तर पदेश में युवती ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया है। युवती ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई है। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए युवक पर शिकंजा कसा तथा शादी के राजी करवाया। इसके बाद युवक ने मंगलवार को अपनी गर्भवती प्रेमिका से नैनी के आर्य समाज मंदिर में शादी रचा ली। इसमें खास बात यह कि इस अनोखी शादी में दोनों परिवार के लोगों के साथ खीरी थाने की पुलिस भी मौजूद थी। शादी के बाद गर्भवती दुल्हन अपनी ससुराल विदा हो गई।
 
क्या है सारा मामला
जानकारी के अनुसार खीरी इलाके की रज्जो (22) (काल्पनिक नाम) का अपने पड़ोस में रहने वाले रावेंद्र सिंह से मिलना-जुलना बचपन से ही था। इसी दौरान उन दोनों में आपस में प्यार हो गया। तब मोनू बीए प्रथम वर्ष में पढ़ रही थी, जबकि रावेंद्र नोएडा के एक कॉलेज से एमबीए कर रहा था। दोनों के बीच दूरी घटती गई, शारीरिक संबंध भी बने। पिछले साल एमबीए पूरा होने के बाद रावेंद्र ने दिल्ली की एक फर्म में नौकरी ज्वाइन कर ली। इसी बीच रज्जो को पता चला कि उसका गर्भ ठहर गया है। अभी वह साढ़े आठ माह की गर्भवती है। घरवालों ने गुस्सा जताया तो रज्जो ने रावेंद्र से शादी के लिए कहा, मगर रावेंद्र ने कुछ समय बाद की बात कहकर टाल दिया। धीरे-धीरे वह न फोन पर बात करता और न मिलता। रज्जो ने शादी का दबाव डाला तो रावेंद्र ने कन्नी काट ली। फिर उसने साफ कह दिया कि वह उसक साथ शादी नहीं कर सकता क्योंकि घरवालों ने मना कर दिया है। रावेंद्र के इनकार ने रज्जो को स्तब्ध कर दिया। 
 
 
आत्मदाह की धमकी देकर पुलिस ने सुलझाया मामला 
गर्भ में पल रहे बच्चे की ङ्क्षचता से परेशान रज्जो ने नौ फरवरी को रावेंद्र के खिलाफ शिकायत में दर्ज करवाई। मगर पुलिस भी उदासीन रही। रज्जो बार-बार अकेले थाने जाकर गुहार लगती रही मगर पुलिस टालती रही। पिछले दिनों रज्जो ने सीओ मेजा राजवीर सिंह के कार्यालय में जाकर धमकी दी कि अगर पुलिस ने रावेंद्र को बुलाकर उसे न्याय नहीं दिलाया तो वह आत्मदाह कर लेगी। अफसरों के आदेश पर पुलिस ने दबाव बनाया और जेल भेजने की धमकी दी तो रावेंद्र और उसके परिजन रज्जो को अपनाने के लिए राजी हो गए।
 
रज्जों को पत्नी बनाकर खुश है रावेंद्र
पुलिस की सख्ती के चलते मंगलवार को रावेंद्र ने रज्जो के साथ शादी तय कर ली। खीरी थाने के दरोगा सुभाष चौधरी के साथ रज्जो और रावेंद्र मंगलवार दोपहर नैनी में खरकौनी स्थित आर्य समाज मंदिर पहुंचे। वहां दोनों के परिवार के लोग भी मौजूद थे। आर्य समाज मंदिर में उनकी शादी करवा दी। दोनों परिवार के लोगों ने भी गिला-शिकवा दूर कर लिया। इस बारे में पूछने पर रावेंद्र ने कहा कि वह परिजनों के दबाव में आ गया था, मगर अब वह रज्जो को अपनी पत्नी बनाकर खुश है।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News