जो काम युवराज 10 साल में नहीं कर पाए वो हमने 1 साल में किया: स्मृति

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2015 - 02:38 PM (IST)

अमेठी: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी मंगलवार को अमेठी के एक दिवसीय दौरे पर हैं। स्मृति ने लखनऊ  के अमौसी हवाईअड्डे पर पहुंचते ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जो काम युवराज 10 साल में नहीं कर पाए, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार ने 10 दिन में कर दिखाया। 
 
स्मृति ने कहा, ‘‘12 मई को मेरे पिछले दौरे पर किसानों ने यूरिया उपलब्ध कराने की विशेष मांग की थी। वे 10 वर्षों से इसके लिए परेशान थे। मैंने उनसे किया वादा निभाया है। राहुल जो 10 साल में नहीं कर पाए, वह हमारी सरकार ने एक साल के कार्यकाल में 10 दिन के अंदर कर दिखाया।’’  गांधी परिवार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि नाना भी आए, नानी भी आईं, मामा भी आए लेकिन अमेठी और राबरेली की जनता को विकास की झलक नहीं मिली है। 
 
अमेठी और रायबरेली तो केवल उदाहरण मात्र हैं। पूरा देश इसी तरह विकास के लिए तरस रहा है। उन्होंने कहा कि सोमवार रात ही यूरिया की पूरी खेप अमेठी पहुंच गई। इसे किसानों में बांटा जाएगा। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री इसके बाद अमेठी के लिए रवाना हो गईं, वहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। 
 
उल्लेखनीय है कि 12 मई को अमेठी दौरे के दौरान स्मृति ईरानी ने 25 हजार गरीब परिवारों से उनके पहले प्रीमियम के भुगतान का वादा किया था। मंगलवार को वादे के मुताबिक, वह प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना के तहत कुल 25 हजार परिवारों का प्रीमियम भुगतान करेंगी। इसके बाद अमेठी विधानसभा क्षेत्र के मिसरौली, गौरीगंज के कमलानगर, जगदीशपुर के भागीरथपुर और तिलोई के नहर कोठी में सभाओं को संबोधित करेंगी। तय कार्यक्रम के अनुसार, मंगलवार शाम छह बजे तिलोई में उनका आखिरी कार्यक्रम है। इसके बाद वह लखनऊ के लिए रवाना होंगी, जहां से दिल्ली लौट जाएंगी।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News