जम्मू कांग्रेस का आरोप..ओबामा के लिए मोदी ने खर्चे करोड़ों पर बाढ़ पीड़ितों को दिए सूखे आश्वासन

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2015 - 11:13 AM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर में अपनी साख बचाने में जुटी कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जम्मू कश्मीर के लोगों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि करोड़ों खर्च करने वाले मोदी को इस बात की चिंता नहीं है कि पिछले वर्ष आई बाढ़ के बाद जम्मू कश्मीर के लोग किस तरह के हालातों का सामना करने पर विवश हैं और कैसे जी रहे हैं।

पीसीसी के नेताओं का कहना है कि मोदी अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारतीय दौरे और अपने विदेशी दौरों पर करोड़ों खर्च कर रहे हैं लेकिन जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए उनके पास सिर्फ सूखे आश्वासन हैं। किश्तवाड़ में विरोध रैली के दौरान कांग्रेसियों ने भाजपा के खिलाफ खूब खरी खोटी कही। उन्होंने कहा कि चिनाब घाटी के लोग मूल सुविधाओं से वंचित हैं लेकिन मोदी जी विदेशी दौरों में व्यस्त हैं।

 लोगों के पास स्वास्थ्य सुविधा नहीं है, बेहतर शिक्षा और राशन की कमी है। सड़कों की हालत दयानीय है लेकिन किसी को कोई फर्क नहीं पड़ रहा। कांग्रेस नेताओं से सुरक्षा छीन लिए जाने का भी विरोध नेताओं ने किया। उन्होंने कहा कि ज्यादातर नेताओं से सुरक्षा छीन ली गई है और ऐसे में अगर उनके साथ कुछ होता है तो उसकी जिम्मेदारी पुलिस की भी होगी।

इस बात को लेकर भी रोष प्रकट किया गया कि किश्तवाड़-बटौत सड़क मार्ग की मरम्मत नहीं करवाई जा रही है, मार्ग की हालत दयानीय है। गर्मियों में लोग भद्रवाह घूमने आते हैं लेकिन मूल सुविधाओं के आभाव के कारण क्षेत्र में पर्यटन का विकास नहीं हो पा रहा है। लोगों का आरोप है कि उनकी बिजली और पानी जैसी समस्याओं को भी दूर करने में विभाग नाकाम हो रहे हैं।

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News