भूमि अधिग्रहण बिल पर समझौता नहींः ममता

punjabkesari.in Monday, May 11, 2015 - 11:18 PM (IST)

 पुरूलिया (पश्चिम बंगाल): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पश्चिम बंगाल यात्रा से बेअसर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भूमि अधिग्रहण विधेयक का समर्थन न करने के अपने रूख पर कायम हैं और उन्होंने दो टूक कहा कि वह मोदी सरकार के भूमि अधिग्रहण विधेयक का कतई समर्थन नहीं करेंगी।

 
 
बनर्जी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम भूमि विधेयक का समर्थन क्यों करें? भूमि विधेयक, कोई समझौता नहीं।’’ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘यह माटी से जुड़ा है। यह हमारे संघर्ष से जुड़ा है।’’ दरअसल विपक्षी दलों ने आरोप लगाया था कि ममता ने अंदरखाते नरेन्द्र मोदी के साथ गठजोड़ कर लिया है क्योंकि नरेन्द्र मोदी की कोलकाता यात्रा के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में ममता और मोदी मंच साझा करते नजर आए।
 
 
हालांकि ममता बनर्जी पहले भी कह चुकी हैं कि उनकी पार्टी भूमि अधिग्रहण विधेयक का समर्थन नहीं करेगी। मोदी की यात्रा से राजनीतिक समीकरण बदलने की विपक्ष की आशंका को गलत साबित करते हुए ममता ने कहा, ‘‘हमने संसद में अपना पक्ष साफ कर दिया है। मैं जबरन भूमि अधिग्रहण के खिलाफ 26 दिन भूख हड़ताल पर रही।’’ नंदीग्राम और सिंगूर में भूमि अधिग्रहण के खिलाफ लंबा 
 
 
आंदोलन चलाने वाली तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा कि जबरन भूमि अधिग्रहण के खिलाफ हमारे आंदोलन के कारण ही 1894 के भूमि अधिग्रहण विधेयक को खत्म करने की मांग ने जोर पकड़ा।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News