दाऊद को भारत लाकर ही रहेंगे, राजनाथ ने किया दावा!

punjabkesari.in Monday, May 11, 2015 - 12:13 PM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के ठिकाने को लेकर यह दावा किया है कि वह पाकिस्तान में ही है। गृहमंत्री ने कहा कि दाऊद के पाकिस्तान में होने की हमें विश्वसनीय सूचना मिली है। हमने इस संदर्भ में दस्तावेज पाकिस्तान को सौंप दिए है और हम दाऊद को भारत लाकर ही रहेंगे।

बता दें कि पिछले कुछ समय से दाऊद इब्राहिम को लेकर काफी चर्चा चल रही है, लेकिन इस उल्ट इस्लामाबाद इंटरपोल के मुताबिक, पाकिस्तान ने भारत से मिली जानकारियों को दरकिनार करते हुए दाऊद को वॉचलिस्ट में ही नहीं रखा है, जिसका सीधा तात्पर्य यह है कि बिना किसी के नजर रखे दाऊद पाक में बेखौफ घूम रहा है। 

नई दिल्ली इंटरपोल को इस्लामाबाद से मिली जानकारी के मुताबिक, वॉचलिस्ट में न होने के कारण दाऊद एयरपोर्ट पर बिना किसी रोक-टोक के आता जाता है और गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। गौरतलब है कि दाऊद के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी है, जिसका मतलब है कि सदस्य देशों को उसकी अहम जानकारी एक दूसरे से साझा करनी होगी और कहीं कोई भी जानकारी मिलने पर भारत को बताना होगा, लेकिन इस्लामाबाद इंटरपोल डिवीजन की जानकारी से स्पष्ट है कि मुंबई धमाकों के आरोपी दाऊद को पाकिस्तान ने पनाह दे रखी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News