अमित शाह का दावा- किसानों का विरोधी नहीं, दोस्त है लैंड बिल

punjabkesari.in Monday, May 11, 2015 - 07:46 AM (IST)

भोपाल: भूमि अधिग्रहण बिल पर भाजपा सरकार इन दिनों बचाव की मुद्रा में है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बिल पर सफाई देते हुए कहा कि यह विधेयक ‘किसान मित्र’ है, ‘किसान विरोधी’ नहीं, जैसा कि विपक्ष बता रहा है। अमित शाह ने भाजपा कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘कांग्रेस भूमि अधिग्रहण विधेयक पर झूठ फैलाने और यह भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रही है कि यह किसान विरोधी है लेकिन हकीकत ये नहीं है।

शाह ने कहा कि वे मध्य प्रदेश और देश के किसानों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि भूमि अधिग्रहण विधेयक में उनके साथ कोई अन्याय नहीं होगा। भूमि अधिग्रहण विधेयक पर एनडीए सरकार विपक्ष के सख्त विरोध का सामना कर रही है। बिल बजट सत्र में संशोधन के साथ लोकसभा में पारित हुआ था लेकिन राज्यसभा में अटक गया।

शाह ने कहा कि उद्योगपतियों को किसानों की एक इंच जमीन भी नहीं दी जाएगी जैसा कि कांग्रेस ने आरोप लगाया है। किसानों के जमीन छोड़ने की स्थिति में उन्हें विधेयक के प्रावधानों के मुताबिक उचित मुआवजा मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश के गांवों को सड़क, बिजली, शिक्षा, रेल पटरी नेटवर्क और अस्पतालों की जरूरत है।

शाह ने पार्टी कार्यकर्त्ताओं से विधेयक पर कांग्रेस के झूठे दावों का मुकाबला करने के लिए लोगों से संपर्क करने को कहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि अमेरिका और अन्य देशों की मोदी की यात्रा ने दुनिया का ध्यान खींचा है जबकि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की यात्राएं कम महत्व की हुआ करती थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News