भारत-नेपाल सीमा पर राहत की निगरानी करेंगी ममता

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2015 - 08:53 PM (IST)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भारत-नेपाल सीमा पर चार मई को राहत अभियान की निगरानी करेंगी। राज्य में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के अनुसार, पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी भारत और नेपाल के बीच स्थित पानी टंकी जांच चौकी पर सोमवार चार मई, 2015 को मौजूद रहेंगी और भारत से नेपाल जा रहे राहत सामग्री लदे ट्रकों की निगरानी करेंगी।

नेपाल में 25 अप्रैल को 7.9 तीव्रता वाला विनाशकारी भूकंप आया था, जिसमें अबतक 6000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 14,000 से अधिक घायल हैं। तमाम लोग बेघर हो गए हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री सुशील कोईराला ने आशंका जताई है कि मृतकों की संख्या 10,000 तक जा सकती है। 
 
बनर्जी ने भूकंप के एक दिन बाद क्षेत्र में नुकसान का जायजा लेने के लिए उत्तर बंगाल के सिलिगुड़ी का दौरा किया था। पार्टी ने तृणमूल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट में कहा है, ‘‘ममता ने सिलिगुड़ी और मिरिक में प्रभावित लोगों से मुलाकात की और कहा था कि एक राहत दल नेपाल भी पहुंच रहा है। उन्होंने हालात का जायजा लेने के लिए तथा राहत सामग्री भेजने के लिए उत्तर बंगाल के छह जिलों के जिलाधिकारियों के साथ एक बैठक भी की थी।’’ ट्वीट में कहा गया है, ‘‘ममता चार मई को सिलिगुड़ी में होंगी और पांच मई को कोलकाता लौटेंगी।’’ 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News