शादी करने वाले दूल्हा-दुल्हन की चिंता दूर करेगा ये सॉफ्टवेयर!

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2015 - 02:19 PM (IST)

 नई दिल्ली: क्या आप वेडिंग प्लानर, दुल्हन-दूल्हा या शादी के बंधन में बंधने जा रहे जोड़े के माता-पिता हैं और विवाह संबंधी कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर चिंतित हैं? तो आपके लिए हाजिर है ऑनलाइन शादी प्रबंधन सॉफ्टवेयर-‘शादी-ए-खास।’ इस सॉफ्टवेयर को लोगों की समय पर और उनके बजट के अनुसार मदद करने के उद्देश्य से तैयार किया गया है।

शादी-ए-खास के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) भरत कनोडिया इसे शादी-विवाहों के लिए एक उद्यम संसाधन योजना प्रणाली बताते हैं। भरत के दिमाग में सॉफ्टवेयर तैयार करने का विचार उस समय आया, जब उनके कंधों पर अपने भाई की शादी की तैयारियों की जिम्मेदारी आई। उन्होंने आईएएनएस को बताया, ‘‘एक शादी समारोह में एक व्यक्ति को वस्तुत: 15,000 अलग-अलग चीजों को तैयार करना पड़ता है। इसलिए यह उन चीजों को व्यवस्थित करने में लोगों की मदद करने का प्रयास है।’’

भरत ने यह भी ध्यान दिलाया कि जब लोगों ने शादी का न्योता देने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल करना शुरू किया, तो वे न्योते इनके शोर-शराबे में खो गए। इसलिए एक समर्पित वेबसाइट जरूरतों को एक बेहतर तरीके से उपलब्ध करा सकती थी। यह सॉफ्टवेयर उनकी मदद कर सकता है जो लोग अतिथि सूची, न्योते, विक्रेता, खर्च पर नजर रखने के अलावा अतिथि के आगमन और प्रस्थान की जानकारी कतई नहीं भूलना चाहते ।

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News