चंदन तस्कर मुठभेड़ पर राज्‍य सरकार से रिपोर्ट तलब

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2015 - 02:50 AM (IST)

नई दिल्लीः चंदन तस्करों के मुठभेड़ के मामले में गृह मंत्रालय ने आंध्र प्रदेश सरकार से जबाव-तलब किया है। मंत्रालय ने राज्य सरकार को मुठभेड़ की परिस्थितियों का विस्तृत विवरण देने को कहा है।

इसके पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू गृहमंत्री राजनाथ सिंह को फोन कर इस मामले में सफाई दे चुके हैं। वहीं तेलंगाना में सिमी के आरोपी आतंकियों के मुठभेड़ के मामले में मंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगने की जरूरत नहीं समझी है।

गृह मंत्रालय के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को देर रात चंद्रबाबू नायडू ने फोन पर राजनाथ सिंह से बात की। इस दौरान नायडू ने लाल चंदन लकड़ी के 20 तस्करों के मुठभेड़ में मारे गिराने की पुलिस की कार्रवाई को सही बताया। इसके बावजूद तमिलनाडु में इसके खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगने का निर्णय लिया।


एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बुधवार को राज्य सरकार को रिपोर्ट भेजने के लिए कह दिया गया है। रिपोर्ट आ जाने के बाद इस संबंध में आगे की कार्रवाई का फैसला किया जाएगा। वैसे अधिकारियों का मानना है कि चंदन तस्करों के साथ मुठभेड़ फर्जी नहीं है और यह अत्यधिक बल प्रयोग का मामला है।


हैरानी की बात यह है कि चंदन तस्करों के मुठभेड़ में आंध्र प्रदेश से जवाब-तलब करने वाला गृह मंत्रालय तेलंगाना में आरोपी सिमी आतंकियों के मुठभेड़ के मामले में चुप है। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस बार में तेलंगाना सरकार से अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं मांगी गई है।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News