शादियों का शौकीन एयरफोर्स कर्मी, पांच महीने बाद करता है दूसरी शादी

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2015 - 12:26 AM (IST)

अलीगढ़ . उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो हैरान करने वाला है। जानकारी के अनुसार अलीगढ़ में थाना गोंडा का एक एयरफोर्स कर्मी नई दुल्हनों का शौकीन है। अब तक वह धोखे से चार शादियां कर चुका है। आरोपी का नाम अनिल बताया जा रहा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वह लड़कियों को अपने जाल में फंसा कर शादी कर लेता है और पांच-छह महीने में ही छोड़कर रफू चक्कर हो जाता है। शादी का भेद न खुले इसलिए अलग-अलग जगहों पर जाकर शादी करता है।
 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अनिल अलीगढ़ में खैर, इग्‍लास और नैनीताल में शादियां कर चुका है। जब इस बात का पता नवविवाहिता युवतियों को चला तो वो अपने परिवार वालों के साथ पुलिस के आलाधिकारियों से मिलने पहुंच गई तथा एयरफोर्स कर्मी अनिल पर कार्रवाई की मांग की है। युवतियों के परिजनों का कहना है कि सरकारी नौकरी के चलते लोग उसके झांसे में आ जाते हैं और फिर ज्यादा छानबीन न कर सकें, इसलिए वह जल्दी शादी करने का दबाव बनाता है। 
 
पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंची विवाहिता ने जब एयरफोर्स कर्मी का राज खोला, तो लोग आश्चर्य में पड़ गए। खैर की रहने वाली युवती जब शादी करके अनिल के घर पहुंची तो मुंह दिखाई की रस्म के दौरान ही यह भेद खुलते ही उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। विवाहिता ने जब अपने मायके में ये बात बताई तो उसके साथ मारपीट की जाने लगी, और घर से निकाल दिया गया। जब विवाहिता के घरवालों ने इसकी छानबीन की तो कई और शादी करने के राज सामने आए। 
 
इग्‍लास की रहने पीड़िता की मां केला देवी के अनुसार बिचौलियों की मदद से बेटी की शादी तीन नवम्बर 2014 को गोंडा के अनिल कुमार से तय की थी। अनिल एयरफोर्स में काम करता है और इस समय गुवाहाटी में तैनात है। उनकी बेटी जब ससुराल पहुंची तो पड़ोस के लोगों से पता चला कि अनिल की दूसरी पत्नी भी है, जब उनकी बेटी ने अनिल से इस पर बात की तो उसने बातों में उलझा कर समझा दिया कि पहली पत्‍नी से उसका तलाक हो गया, लेकिन धीरे-धीरे भेद खुलने लगा और पता चला कि पहली शादी 2010 में नौहझील बाजना जिला मथुरा की योगेश के साथ हुई थी।
 
योगेश के एक बेटा भी है, इसके साथ ही नैनीताल और खैर में भी कुछ युवतियों के साथ घर में रखे शादी के फोटो देखे तो सारा मामला समझने में देर नहीं लगी, अनिल की चार पत्नियां हैं। उसकी नवविवाहिता पत्‍नी ने जब इसका विरोध किया तो मारपीट कर चुप रहने की धमकी दी गई, लेकिन विरोध करने पर मारपीट करने के बाद उसे घर से निकाल दिया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News