पहले ट्रेन में तकरार, फिर रेल लाइन पर वार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2015 - 04:57 AM (IST)

कुरुक्षेत्र (राजेश): थानेसर के वार्ड नं. 4 स्थित अंचला चौक निवासी रामलाल पटोली (72) की लाश रेलवे बाऊंड्री में आज सुबह नग्नावस्था में मिली। रामलाल गत 27 मार्च को अपनी पत्नी और पौत्री के साथ ब्यास धार्मिक यात्रा पर गया था। मृतक के नजदीकी व मुल्तान सभा के प्रधान प्रदीप झांब तथा मृतक के पुत्र अशोक कुमार के अनुसार गत 30 मार्च की रात जब वे शान-ए-पंजाब में कुरुक्षेत्र आ रहे थे तो कुरुक्षेत्र स्टेशन से लगभग 4 कि.मी. पूर्व ट्रेन में अज्ञात युवकों ने उनकी जेब काटने की कोशिश की। 

पकड़े जाने पर रामलाल व यात्रियों ने उन युवकों की पिटाई की तो युवकों ने उनका बैग सरस्वती पुल के पास ट्रेन से फैंक दिया। 2 मिनट के अंतराल के बाद जब ट्रेन कुरुक्षेत्र स्टेशन पर रात्रि करीब 8.15 पर पहुंची तो वे युवक ट्रेन से रफूचक्कर हो गए। 

रामलाल ने अपनी पत्नी और पौत्री को रिक्शा पर बिठाकर यह कहकर घर भेज दिया कि वह पैदल रेल लाइन के रास्ते सरस्वती पुल पर जाकर बैग लेकर घर आ जाएगा। वे घर पहुंच गए लेकिन रात्रि 12 बजे तक रामलाल घर नहीं पहुंचा। उन्होंने इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी। रातभर चले सर्च अभियान में रामलाल की कोई खबर नहीं मिली। 
 
सुबह करीब 8 बजे परिजनों को सरस्वती पुल के नीचे रामलाल की लाश मिलने की खबर मिली। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर जिला पुलिस, जी.आर.पी., फॉरैंसिक टीम, डॉग स्क्वायड पहुंचे। नग्नावस्था में मिली रामलाल की लाश के गले पर कमीज के कपड़े से बना फंदा लगा था और आंखों व शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट के निशान थे। 
 
आशंका जताई जा रही है कि ट्रेन से उतरने के बाद जब रामलाल पैदल रेलमार्ग पर गांधीनगर के रास्ते जा रहा था तो अज्ञात व्यक्तियों ने उसको अकेला देख लूट के इरादे से हमला बोल दिया। पुलिस ने मामला जी.आर.पी. थाने के अंतर्गत होने की बात कही है। 
 
जी.आर.पी. ने मामले की जांच की। परिजनों के बयान कलमबद्ध कर मामला दर्ज कर शव का एल.एन.जे.पी. अस्पताल से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। मृतक का मंगलवार की देर शाम संस्कार कर दिया गया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News