चालक की झपकी से ट्रक पलटा, ग्रामीण शराब पर टूट पड़े

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2015 - 09:16 PM (IST)

खागा: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जनपद में सफर के दौरान एक ट्रक चालक को झपकी आ गई। संतुलन खोते ही उसका ट्रक पलट गया। ट्रक में लदी शराब की पेटियां सड़क पर फैल गईं, जिसका ग्रामीणों ने भरपूर फायदा उठाया। इटावा जिले के नागोरा गांव निवासी ट्रक चालक देवी दयाल व खलासी गुड्डू ग्वालियर से 900 पेटी अंग्रेजी शराब ‘रायल स्टेज’ लादकर पटना जा रहा था। जैसे ही ट्रक आधारपुर गांव के पास पहुंचा, उसे झपकी आ गई जिससे ट्रक बेकाबू होकर पलट गया। ट्रक का सामान सड़क और पास की खाई में बिखर गया। 

सुबह में ग्रामीण जब नित्यकर्म के लिए निकले तो ट्रक पलटने की खबर अन्य ग्रामवासियों को दी। ग्रामवासियों ने मौके पर पहुंचकर 150 पेटी शराब उठा लाए।
 
चालक देवी दयाल ने कहा, ‘‘बहुत मना करने पर भी गांव वाले नहीं माने। शराब देखते ही वे ललचा गए, हमारी डेढ़ सौ पेटियां उठा ले गए। वे छककर पीएंगे और मैं रोऊंगा। एक झपकी के चलते मैं मालिक को मुंह दिखाने लायक नहीं रहा।’’ घटनास्थल पर पुलिस चौकी के जवान भी पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को खदेड़ा, लेकिन तब तक ग्रामीण हजारों रुपये की शराब पर हाथ साफ कर चुके थे। 
 
झपकी के कारण एक अन्य घटना आधारपुर गांव के पास हुई। यहां रंगाई वाली पेंट व किराने का सामान लदा ट्रक पलट गया। ग्रामीणों को भनक लगते ही वे मौके पर पहुंचे और किराने का सामान व पेंट के डिब्बे उठा ले गए। यहां उन्हें कोई रोकने-टोकने वाला भी नहीं था, क्योंकि घटना के बाद ट्रक का ड्राइवर फरार हो गया। ग्रामवासी सोच रहे हैं, काश! इसी तरह ड्राइवरों को झपकी आती रहे और हर रोज कोई न कोई ट्रक पलटा करे।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News