नहीं पता था ऐसे चमकेगी किसमत, मिला 15 लाख का ऑफर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2015 - 01:08 PM (IST)

इंदौर: इंदौर के होलकर कॉलेज से एम.एस.सी. कर रहे तीन स्टूडेंट्स की किस्मत ऐसी चमकी कि अभी तक उन्हें खुद विश्वास नहीं हो रहा। इन तीनों स्टूडेंट्स को उम्मीद तक नहीं थी कि इनकी किस्मत ऐसे पलट सकती है। एम.एस.सी. कर रहे तीनों स्टूडेंट्स पढ़ाई पूरी होने के बाद इंदौर के किसी स्कूल में बारह से पंद्रह हज़ार रुपए की नौकरी की उम्मीद लगाए बैठे थे। इसमें से एक छात्रा को तो लगता था, जॉब मिलेगी भी या नहीं।

लेकिन कॉलेज के प्लेसमेंट ऑफिसर की मदद से इन्हें दुबई की एक बड़े स्कूल में लगभग सवा लाख रुपए महीने के पैकेज का ऑफर मिल गया। ये तीनों जून में दुबई के मैका एडिनिया इंस्टीट्यूट में रिसर्च टीचर के रूप में ज्वाइन करेंगे। होलकर साइंस कॉलेज अब मैका एडिनिया एजुकेशन इंस्टिट्यूट कॉलेज के साथ एमओयू साइन कर रहा है। इसके अनुसार हर साल यहां के कम से कम 10 छात्रों को वह जॉब देगा।

फिलहाल इंस्टिट्यूट ने कैंपस प्लेसमेंट के जरिए एमएससी की दो छात्राओं और एक छात्र का चयन किया है, जो 11वीं और 12वीं के बच्चों को पढ़ाकर रिसर्च भी करवाएंगे। प्रत्येक छात्र को करीब 10 लाख रुपए सालाना वेतन सहित एयर टिकट और कई सुविधाएं मिलेंगी। इस तरह सालाना पैकेज करीब 15 लाख रुपए हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News