पुलिस की हैवानियत, उजाड़ दिया बसा-बसाया घर

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2015 - 06:51 AM (IST)

रोहतक: प्रेमी जोड़े को विवाह करवाना उस समय महंगा पड़ गया जब पुलिस ने उन दोनों का बसा हुआ घर उजाड़ दिया। यह मामला हरियाणा के रोहतक जिले का है। जिसमें पुलिस ने प्रेमी को बिना जांच के ही लड़की को नाबालिग बताते हुए जेल में डाल दिया। लेकिन मंगलवार को कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए यह माना कि शादी के वक्त लड़की बालिग थी और पुलिस ने गलत जांच करके युवक को न्यायिक हिरासत में भिजवा दिया था। जब लड़का 6 महीने की न्यायिक हिरासत में था तो लड़की के घरवालों ने लड़की की शादी कहीं दूसरी जगह कर दी। युवक का कहना है कि पुलिस की वजह से उसका बसा-बसाया घर उजड़ गया।

उसने बताया कि शादी के समय लड़की बालिग थी और उसने अपनी मर्जी से शादी की थी। युवक ने पुलिस में शिकायत की है कि एक शादीशुदा लड़की तब तक दूसरी शादी नही कर सकती जब तक उसका तलाक ना हुआ हो। अगर लड़की ने किसी के दबाव में आकर शादी की है तो पुलिस उन आरोपियों के खिलाफ कारवाई करें,अगर पुलिस ने कोई कारवाई नही की तो वह हाईकोर्ट में जाएगा। सूत्रों के अनुसार युवक ने बताया कि वह हिसार में अपने दोस्त से मिलने गया था तो वहां पर उसकी मुलाकात एक लड़की से हुई।

पहले उनकी बात कभी-कभी फोन पर होती थी,लेकिन धीरे-धीरे उनकी मुलाकात, दोस्ती और फिर दोस्ती से प्यार में बदल गई। इसके बाद उन दोनों ने झज्जर में जाकर बिना किसी दबाव के शादी कर ली। युवक का कहना है कि पुलिस ने लड़की के पिता की गलत शिकायत पर उसके घर को बसने से पहले ही  उजाड़ दिया। युवक का कहना है कि वह अर्जी देकर न्याय की मांग करेगा। अगर पुलिस न्याय दिलाने में मदद नही करेगी तो वह अदालत का दरवाजा खटखटाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News