अन्ना बोले- राहुल विरोध प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं, मंच साझा नहीं कर सकते

punjabkesari.in Monday, Feb 23, 2015 - 09:46 AM (IST)

नई दिल्ली: भूमि अध्यादेश के खिलाफ आज से यहां दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन करने वाले सामाजिक कार्यकर्त्ता अन्ना हजारे ने इस अध्यादेश को किसान विरोधी करार देते हुए आज कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस आंदोलन में शामिल हो सकते हैं लेकिन वे उनके साथ मंच साझा नहीं करेंगे।

हजारे ने कहा कि उन्हें आम कार्यकर्त्ताओं के साथ बैठना होगा। इसके साथ ही 77 वर्षीय हजारे ने यह भी कहा कि उन्होंने फोन पर केजरीवाल से बात की और वह आज उनसे मुलाकात करेंगे और आगे के कदम पर चर्चा करेंगे।  उन्होंने कहा, ‘‘यह अध्यादेश किसानों के खिलाफ है।

कृषि प्रधान देश में जब किसानों का उत्पीड़ऩ हो लोगों को एकजुट होकर खड़े होना चाहिए। इसलिए हम चाहते हैं कि चाहे केजरीवाल की पार्टी हो या कोई अन्य विपक्षी पार्टी सभी कार्यकर्त्ताओं को इस आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए साथ मिलकर काम करना चाहिए।’’  हजारे ने यह भी कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस आंदोलन में शामिल होने की इच्छा जताई है।

हजारे ने कहा, ‘‘मैंने उनसे कहा कि कार्यकर्त्ता मंच पर न आएं, वे आंदोलन में शामिल हो सकते हैं। हम इस बारे में विस्तार से बात करेंगे क्योंकि मैं उनसे सोमवार को मुलाकात कर रहा हूं। हम बात करेंगे और अगला कदम तय करेंगे।’’

कांग्रेस की ओर से उनके आंदोलन को समर्थन देने की इच्छा जताए जाने के बारे में पूछे जाने पर भ्रष्टाचार निरोधक कार्यकर्त्ता हजारे ने कहा कि राजनीतिक पार्टियां ऐसे आंदोलनों का इस्तेमाल चालाकी से एक-दूसरे के खिलाफ करती हैं। यदि कांग्रेस उपाध्यक्ष आंदोलन में शामिल होना चाहते हैं वह आकर आम जनता के बीच बैठ सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News