शिवसेना ने एक बार फिर बीजेपी पर बोला हमला

punjabkesari.in Friday, Jan 30, 2015 - 09:45 PM (IST)

मुंबई: शिवसेना ने अपने ही सहयोगी पार्टी भाजपा पर एक बार फिर करारा हमला किया है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ''सामना'' में कहा, ''नए मुख्यमंत्री (देवेन्द्र फडणवीस) विदर्भ के हैं इसलिए उम्मीद जगी थी कि उस क्षेत्र के किसानों को नया जीवन मिलेगा। लेकिन इसके उल्टा ही हो रहा है। मुख्यमंत्री दावोस में निवेशकों के लिए पलक पांवड़े बिछाने में व्यस्त थे, वहीं यहां किसान आत्महत्या कर रहे थे क्योंकि उनके पास सूदखोरों को देने के लिए पैसा नहीं है। ऐसी घटनाएं हृदय विदारक हैं।''
 
यिवतमाल जिले में (बुधवार को) चार किसानों ने और चंद्रपुर जिले में एक किसान ने आत्महत्या की। पिछले एक महीने में आत्महत्या करने वाले किसानों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है जो चौंकाने वाली है।'' राज्य के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे ने कथित तौर पर कहा था कि अगर किसान अपने मोबाइल फोन के बिल चुका सकते हैं तो वे बिजली का बिल भी भुगतान कर सकते हैं।

खडसे के इस टिप्पणी का जवाब देते हुए शिवसेना ने कहा, ''जो किसान आत्महत्या कर रहे हैं वे सभी कर्ज से परेशान हैं। और जो किसान आत्महत्या कर रहे हैं उनके पास मोबाइल फोन नही है। इसलिए कोई यह नहीं कह सकता कि मोबाइल फोन का वह भुगतान कर रहे हैं तो बिजली बिल का क्यों नही कर सकते? 
 
शिवसेना ने संपादकीय के माध्यम से महाराष्ट्र सरकार से सवाल पूछा, ''चुनाव के मौसम में किसानों से बदलाव के वादों की झड़ी लगा दी गई। उन वादों का क्या हुआ? उन वादों को पूरा करने के लिए अब कौन जिम्मेदार है?" 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News