49 दिन में ही केजरीवाल CM की कुर्सी छोड़कर भाग गए: राहुल

punjabkesari.in Thursday, Jan 29, 2015 - 05:56 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए आज कहा कि दोनों ही अपने वादों को निभाने में नाकाम रहे हैं। गांधी ने यहां शास्त्री पार्क इलाके में पार्टी की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केजरीवाल सिर्फ वादे करते हैं उन्हें निभाना नहीं जानते हैं। 
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केजरीवाल को दिल्ली में सरकार बनाने के लिए समर्थन दिया था लेकिन वह जनता से किए गए वादे पूरे नहीं कर सके इसलिए 49 दिन में ही मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़कर भाग गए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी नेता ने कांग्रेस के शासन काल में विभिन्न मुद्दो पर कई बार धरना आंदोलन किये लेकिन केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद कोई आंदोलन नहीं किया है।
 
 राहुल ने मोदी को गरीब विरोधी करार दिया और कहा कि वह बात गरीबों की करते हैं लेकिन फायदा उद्योगपतियों को पहुंचाते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने कालाधन वापस लाने का वादा किया था और हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपए जमा करने की बात कही थी लेकिन उनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया । वह खुद लाखों रुपए का सूट जरूर पहन रहे हैं।
 
 कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा ने दिल्ली के साथ धोखा किया है और गरीबों को बांटने का काम करती रही है। उनका कहना था यह पार्टी सांप्रदायिक हिंसा फैलाती है तथा गरीब के साथ छल करती है। उन्होंने कहा कि युवकों को रोजगार देने की बात करने वाली भाजपा ने उनके हाथों में झाडू थमा दिया। गांधी ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनने पर नौकरियों में ठेका प्रथा समाप्त की जाएगी और गरीबों को छत का अधिकार दिया जाएगा। उन्होनें कहा कि सिर्फ कांग्रेस ही गरीबों के हित में काम करती है और लडाई लडती है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News