पी.एम.ओ. में अतिरिक्त काम का बोझ

punjabkesari.in Wednesday, Jan 28, 2015 - 05:12 AM (IST)

नई दिल्ली : सरकारी अधिकारियों को इन दिनों काफी मेहनत करनी पड़ रही है। अपने नियमित काम के अतिरिक्त उनको अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रशंसकों द्वारा लिखे गए पत्रों का जवाब भी देना पड़ता है। जब से नई सरकार सत्ता में आई  है, प्रधानमंत्री कार्यालय को मोदी के प्रशंसकों की तरफ से आम मेल के अलावा ई-मेल भी मिल रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इन पत्रों का जवाब देने के लिए संबंद्ध विभागों को भेजना शुरू कर दिया है। कम से कम 5000 पत्र प्रतिदिन प्रधानमंत्री कार्यालय में आ रहे हैं।

भुने हुए चने
अटल बिहारी वाजपेयी नीत पहली राजग सरकार के अच्छे पुराने दिनों की तुलना में अब कैबिनेट बैठकों में खाने का आकार छोटा हो गया है। वाजपेयी सरकार में कैबिनेट मीटिंग में काफी कुछ खाने को मिलता था। एक मंत्री ने बताया कि अब कैबिनेट बैठक में उनको भुने हुए चने मिलते हैं। पिछली राजग सरकार के साथ तुलना करते हुए वाजपेयी मंत्रिमंडल के सदस्य मंत्री ने कहा कि तब मेन्यू में समोसा, पकौड़ा, दही वड़ा, सैंडविच और गुलाबजामुन भी होता था।

विजयी सीताराम येचुरी
हाल ही में केन्द्रीय समिति की बैठक में अपने एजैंडे को पारित कराने पर अपनी सफलता के बाद माकपा नेता सीताराम येचुरी की नजर अब आगामी पार्टी कांग्रेस में पार्टी के महासचिव पद पर टिकी हुई है, मगर पार्टी सूत्र पार्टी कांग्रेस में इस मुद्दे को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं। वाम दलों को दूसरी पाॢटयों की तरह नहीं देखा जा सकता। पार्टी नेता ने कहा कि पत्रकारों के साथ समस्या यह है कि आप लोग भाजपा और कांग्रेस के साथ हमारी पार्टी की तुलना नहीं कर सकते। हमारी पार्टी अलग किस्म की है। (पा.)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News