जयललिता के वकील को अदालत ने लगाई फटकार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 27, 2015 - 10:20 PM (IST)

बेंगलूर: कर्नाटक उच्च न्यायालय की एक विशेष पीठ ने असंगत दलील पेश कर अदालत का वक्त बर्बाद करने को लेकर तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के वकील को आज फटकार लगाई। दरअसल, अदालत के समक्ष ये दलीलें जयललिता और तीन अन्य की अपीलों में दी गई, जिसके जरिए आय से अधिक संपत्ति के मामले में उनकी दोषसिद्धि को चुनौती दी गई है।  

न्यायमूर्ति कुमारस्वामी ने कहा, ‘’इस मामले में असंगत दलील पेश कर अदालत का वक्त बर्बाद नहीं करें। मेरे खास सवालों का खास जवाब दें।’’ न्यायमूर्ति कुमारस्वामी ने जयललिता के वकील बी कुमार से कहा कि वह न तो कोई ऑडिटर हैं, ना ही वित्तीय मामलों के विशेषज्ञ हैं इसलिए उपयुक्त जवाब दें। न्यायाधीश ने जयललिता के वकील से अदालत में सौंपे गए सारणीबद्ध कागजात में जिक्र किए गए 95 लाख रुपए की जमा राशि को भी उचित साबित करने को भी कहा।  

विशेष पीठ द्वारा तीसरे हफ्ते की सुनवाई शुरू किए जाने के ठीक बाद कुमार ने दलील दी कि जयललिता किसी भी तरह से छह कंपनियों की मालकिन नहीं हैं बल्कि वह अन्य लोगों की तरह अंशधारक हैं। गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर इस मामले की सुनवाई रोजाना आधार पर करने का आदेश दिया था। शीर्ष न्यायालय ने पिछले साल 17 अक्तूबर को जयललिता की सशर्त जमानत मंजूर की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News