सावधान: इस एक मैसेज से क्रैश हो जाएगा आपका Whatsapp

punjabkesari.in Tuesday, Jan 27, 2015 - 04:34 PM (IST)

नई दिल्ली: करोड़ो यूजर्स की पहली पसंद बना चुका व्हाट्सएप में अभी भी ऐसी कई कमियां हैं जो यूजर्स के लिए समस्या खड़ी कर सकती है। इस पर टाइप किया गया 2000 कैरेक्टर्स का एक मैसेज आपका व्हाट्सएप क्रैश कर सकता है। यह डाटा करीब 2 किलोबाइट का है, जिसे भेजने से व्हाट्सएप स्टॉप हो जाता है।

फोटो में दिखाए गए टेक्स्ट को भेजने से व्हाट्सएप क्रैश हो जाता है। लेकिन क्रैश होने के बाद भी जब आप उस मैसेज थ्रेड में जाने की कोशिश करते हैं तो वह इसे फिर से क्लोज करने का मैसेज शो करता है। इसके चलते पूरी चैट डिलीट करने के अलावा आपके पास कोई रास्ता नहीं बचता है। कथित तौर पर कुछ और भी बड़े मैसेजेस से व्हाट्सएप क्रैश हो जाता है। 

 

अगर यह मैसेज किसी ग्रुप में भेजा जाता है तो यह इससे प्रभावित मेंबर्स को ग्रुप छोडऩे के लिए फोर्स करता है, क्योंकि ग्रुप छोड़े बिना उसे ओपन नहीं किया जा सकता है। आप इस मैसेज को भेजकर किसी के भी साथ अपनी चैट हिस्ट्री डिलीट कर सकते हैं। क्योंकि व्हाट्सएप क्रैश होने के बाद भी उस पूरी चैट को डिलीट किए बिना चैट ओपन नहीं होगी। 

 

इस एरर की खोज इंडियन रिसर्च स्टूडेंट्स इंद्रजीत भूयान और सौरव कर ने की है। उन्होंने इसे व्हाट्सएप के 2.11.431 और 2.11.432 वर्जन पर टेस्ट किया है। यह एंड्रॉयड 4.4 किटकेट तक के सभी एंड्रॉयड डिवाइस को प्रभावित करता है। फिलहाल इसे एंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन पर टेस्ट नहीं किया गया है। यह कथित तौर पर विंडोज फोन 8.1 पर काम नहीं करता है और इसे अभी तक आईओएस पर टेस्ट नहीं किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News