पत्नी जसोदाबेन बोलीं, लोग मज़ाक उड़ाते हैं- ''देखो, मोदी की बारात जा रही है''

punjabkesari.in Tuesday, Jan 27, 2015 - 10:38 AM (IST)

अहमदाबाद: मिशेल और बराक ओबामा को एक साथ देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन कुछ पल के लिए भावुक हो गई। टीवी पर मिशेल और बराक ओबामा के साथ मोदी को देखकर उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि जब ओबामा का स्वागत हो रहा था तब मुझे भी दिल्ली में होना चाहिए था लेकिन साहेब ऐसा (मोदी) नहीं चाहते, इससे मुझे कोई फ़र्क नहीं पड़ता। जसोदाबेन ने कहा कि अगर वे मुझे आज बुलाएंगे तो मैं कल पहुंच जाऊंगी, लेकिन मैं पहले कभी नहीं जाऊंगी, उन्हें मुझे बुलाना होगा। ये मेरा आत्मसम्मान है जिससे मैं नहीं डिगूंगी, हम दोनों के बीच हैसियत की कोई बात नहीं है, हम दोनों इंसान हैं।

 

जसोदाबेन ने कहा कि मैं आभारी हूं कि उन्होंने पिछले साल मुझे अपनी पत्नी माना, मैं सरकार से मांग करती हूं कि वह मुझे मेरे अधिकार दे जिसकी मैं हक़दार हूं। मैं जानती हूं कि उन्होंने देश के लिए अपने वैवाहिक जीवन का त्याग किया, अगर मैं उनके साथ होती तो वे शायद इतना कुछ नहीं कर पाते, मेरे मन में कोई कड़वाहट नहीं है। उनका कहना था, "जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने स्वीकार नहीं किया मैं उनकी पत्नी हूं, मैं जब कहती थी कि मैं मोदी की पत्नी हूं तो भाजपा के लोग मुझे झूठा बताते थे।"

 

गौरतलब है कि जसोदाबेन की शादी नरेंद्र मोदी से 17 वर्ष की उम्र में 1968 में हुई थी, वे रिटायर्ड स्कूल टीचर हैं और 14 हज़ार रुपए की पेंशन पर गुज़ारा करती हैं।

 

वहीं, बता दें कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद गुजरात सरकार ने उनके घर के बाहर चार कमांडो तैनात किए हैं, वे साये की तरह उनके साथ चलते हैं, यहां तक कि हाल ही में उनके साथ वे मुंबई भी गए थे। जसोदाबेन ने सूचना के अधिकार के तहत दो बार आवेदन किया है कि उन्हें इस सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी दी जाए, लेकिन यह कहते हुए उन्हें जानकारी नहीं दी गई कि वह गोपनीय है।

 

जसोदाबेन ने अपने आवेदन में कहा है, "मैं मंदिर जाती हूँ तो ये मेरे पीछे आते हैं, अगर मैं बस पर चढ़ती हूँ तो ये पीछे-पीछे कार से आते हैं, उनकी मौजूदगी मुझे डराने वाली लगती है, इंदिरा गांधी को तो उनके गार्डों ने ही मार डाला था, मैं जानना चाहती हूँ कि किसके निर्देश पर इनकी तैनाती की गई है।" वे कहती हैं, "इनकी वजह से गाँव में मेरा मज़ाक बन गया है, इनके साथ मुझे आते देखकर लोग मज़ाक उड़ाते हैं-देखो, मोदी की बारात जा रही है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News