देवरानी जेठानी के झगड़े की बलि चढ़ गया मासूम

punjabkesari.in Friday, Jan 09, 2015 - 12:07 PM (IST)

गाजियाबाद : देवरानी और जेठानी के बीच घरेलू झगड़े में एक चार साल के मासूम की बलि देने का मामला सामने आया है। मृतक मासूम के पिता ने अपने बड़े भाई, भाभी और बहनोई पर हत्या का आरोप लगाते हुए मसूरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

जिस पर पुलिस ने तीनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने मासूम की हत्या कर शव मसूरी गंगनहर में फेंक दिया। हालांकि पुलिस अभी तक शव को बरामद नहीं कर सकी है। पुलिस का कहना है कि घटना स्थल से मासूम की चप्पल बरामद की गई हैं। 

गांव पिपलैडा में इमरान अपने तीन बच्चों व पत्नी के साथ ज्वाइंट परिवार में रहता है। इमरान ऑटो चालक है। इमरान का कहना है कि उसका बड़ा बेटा शोएब (4) बीती एक जनवरी को घर के बाहर से खेलते वक्त एकाएक गायब हो गया।

काफी तलाश किया लेकिन उसका कहीं कोई पता नहीं चला। पुलिस को भी मासूम के गायब होने की सूचना दी गई। घटना के बाद से इमरान को अपने बड़े भाई फुरकान और भाभी आमना की गतिविधियां संदिग्ध लगी जिस पर उसने उनके सामने पुलिस से शिकायत करने की बात कही। 

इससे घबराए फुरकान ने मासूम के गंगनहर के पास मिलने के संकेत दिए। सभी के साथ वहां जाकर जब तलाश की गई तो गंगनहर के पास शोएब की चप्पल मिली। इससे इमरान का शक अपने भाई और भाभी पर और गहरा गया। उसने जानकारी पुलिस को दी।

जिसके बाद पुलिस ने फुरकान और आमना को थाने लाकर सख्ताई से पूछताछ की तो शोएब की हत्या का राजफाश हो गया। एसएचओ ने बताया कि इमरान की पत्नी और आमना की घर में बच्चों को लेकर रोजाना तू तू मैं मैं होती थी।

इसी कलह के चलते आमना ने अपने पति फुरकान और बहनोई दिलदार के साथ मिलकर शोएब की हत्या करने की योजना बनाई। योजना के तहत फुरकान और दिलदार मासूम को बिस्किट का लालच देकर घर के बाहर से उठा ले गए।

गंगनहर पर जाकर फुरकान ने शोएब की छाती और गले पर पैर रखकर उसकी हत्या कर दी। शव को गंगनहर में फेंक कर दोनों वापस घर लौट आए। एसएचओ का कहना है कि इमरान के साथ आरोपी भी शोएब की तलाश में जुटे थे।

फुरकान और दिलदार दोनों मजदूरी करते हैं। पुलिस का कहना है कि बहनोई दिलदार मूलरूप से खुर्जा का रहने वाला है। लेकिन वह इमरान के यहां रहकर मजदूरी करता है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News