सेना ने पीओके से अनजाने में आए लड़के को पाकिस्तानी अधिकारियों को सौंपा

2021-04-07T22:06:29.333


श्रीनगर: सेना ने बुधवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास टिटवाल क्रॉसिंग प्वाइंट पर एक लड़के को पाकिस्तानी अधिकारियों के हवाले कर दिया। एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के लिपा इलाके के निवासी और मंजूर अहमद के पुत्र मौसम को दिन में 11 बजकर 50 मिनट पर पाकिस्तानी अधिकारियों के हवाले कर दिया गया। रक्षा प्रवक्ता ने कहा,"5 अप्रैल की रात लड़का अनजाने में कुपवाड़ा के करनाह में एलओसी पार कर गया। उसकी पहचान पीओके के लिपा इलाके के मंजूर अहमद के पुत्र मौसम के तौर पर हुई।" भारतीय सैनिकों ने लड़के का ख्याल रखा और उसके बारे में पाकिस्तानी अधिकारियों को सूचित किया।

 

हॉटलाइन पर दोनों देशों के अधिकारियों के बीच संवाद के बाद लड़के को टिटवाल क्रॉसिंग प्वाइंट पर पाकिस्तानी अधिकारियों के हवाले कर दिया गया। प्रवक्ता ने कहा, लड़का को कपड़े और मिठाइयां दी गयी। उसे वापस भेजने के मौके पर करनाह प्रशासन के प्रतिनिधि मौजूद थे।" एलओसी के दोनों तरफ गांवों के करीब होने के कारण अनजाने में लोगों के एलओसी पार करने की पहले भी कई घटनाएं सामने आयी है।

 

उन्होंने कहा, "भारतीय पक्ष मानवीय मुद्दों को ध्यान में रखते हुए ऐसे मामले में तुरंत लोगों को वापस भेज देता है।" प्रवक्ता ने कहा कि टिटवाल क्रॉसिंग ब्रिज किशनगंगा नदी पर स्थित है और यह दोनों पक्षों के बीच शांति स्थल है।
 


Content Writer

Monika Jamwal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static