सेना प्रमुख की कश्मीरी युवाओं को चेतावनी- पत्थरबाजी से नहीं मिलेगी आजादी

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 09:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कश्मीर में लगातार बढ़ रही हिंसा को लेकर आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत काफी सख्त दिखाई दिए। उन्होंने पत्‍थरबाजों को चेतावनी देते हुए कहा कि आपको कभी आजादी नहीं मिलेगी, आप सेना से लड़ ही नहीं सकते। रावत ने कहा कि पथराव करने और सुरक्षा बलों के साथ उलझने से उन्‍हें कुछ भी हासिल नहीं होगा।जिन लोगों ने उनसे कहा है कि इस तरीके से उन्हें आजादी मिल सकती है वह उन्हें केवल गुमराह कर रहे हैं।

रास्ते से भड़के कश्मीरी युवक
सेना प्रमुख ने कहा कि मैं कश्मीरी युवाओं से कहना चाहता हूं कि आजादी मिलना संभव नहीं है। बेवजह उस रास्ते पर ना जाएं। आखिर आप क्यों हथियार उठा रहे हैं? हम हमेशा उन लोगों से लड़ते रहेंगे जो आजादी चाहते हैं और जो अलग होना चाहते हैं। रावत ने दोहराया कि आजादी जैसा कुछ कभी भी होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि वह भारतीय सेना द्वारा एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों की संख्या को ज्यादा से ज्यादा महत्व नहीं देते हैं।

पूरी ताकत से लड़ेंगे सुरक्षाबल 
जनरल ने कहा कि कश्मीरियों को यह समझना पड़ेगा कि सुरक्षाबल इतने क्रूर नहीं हैं। आप सीरिया और पाकिस्तान को देखिए। वह इस तरह की परिस्थितियों में टैंक और हवाई शक्तियों का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि सेना को इसमें कोई मजा नहीं आता है लेकिन अगर आप हमसे लड़ना चाहते हैं तो हम भी पूरी ताकत से लड़ेंगे। सेना प्रमुख ने कहा कि मैं जानता हूं कि युवाओं में गुस्सा है लेकिन सुरक्षाबलों पर हमला करना, पत्थर फेंकना सही तरीका नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News