कोरोना के खिलाफ जंग में सेना भी तैयार, आर्मी चीफ बोले- ‘6 Hour Plan’ तैयार

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 10:27 AM (IST)

नेशनल डेेस्कः कोरोना वायरस के महासंकट से निपटने के लिए जहां केंद्र सरकार और राज्य सरकारें अपनी तरफ से पूरी तरह से तैयार हैं वहीं भारतीय सेना भी हर चुनौती से लड़ने को सज है। सेना प्रमुख एम. एम. नरवणे ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में अगर जरूरत पड़ी तो सेना किसी भी तरह का कदम उठाने के लिए तैयार है। आर्मी चीफ ने कहा कि सेना के पास   '6 घंटे' का प्लान तैयार है, जिसके तहत तुरंत ही आइसोलेशन सेंटर और आईसीयू को तैयार किया जा सकता है।

PunjabKesari

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस को दिए गए एक इंटरव्यू में सेना प्रमुख ने कोरोना वायरस में चुनौतियां पर की जा रही तैयारी की चर्चा की और कहा कि इस संकट की घड़ी में सेना भी डटी हुई है और हमने अपनी तरफ से पूरी तैयारियां कर रखी हैं। उन्होंने कहा कि सभी ऑपरेशनल टास्क इस वक्त जारी हैं। सेना प्रमुख नेे कहा कि कई दुनिया के कई देशों ने कोरोना से लड़ने के लिए सेना की मदद ली है। नरवणे ने कहा कि अगर यहां भी जरूरत पड़ी तो हमारी सेना इसके लिए तैयार है। उन्होंने बताया कि सेना के जवानों को कोरोना वायरस के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

PunjabKesari

सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे ने बताया कि सेना ने- सर्विलांस और आइसोलेशन की प्रोडक्टविटी बढ़ाने, अस्पतालों में 45 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड तैयार करना और 10 बेड का एक आईसीयू वार्ड तैयार करना आदि, ये सभी सुविधाएं सिर्फ 6 घंटे के नोटिस पर तैयार हो जाएंगी। आर्मी चीफ ने कहा कि आगे के हालात कैसे होंगे यह कहना अभी मुश्किल है लेेकिन सेना तैयार है देश की सुरक्षा के लिए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News