अनुराग ठाकुर ने सीएए पर कहा - क्या विपक्षी दलों में इंसानियत मर गई है?

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 08:26 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को हैरानी जताते हुए कहा कि विपक्षी दल पड़ोसी देशों के धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों को छीनने पर क्यों तुले हुए हैं, जिन्हें नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) से लाभ मिलेगा। सीएए लागू किये जाने पर विपक्ष द्वारा सरकार की आलोचना को लेकर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए ठाकुर ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''क्या विपक्षी दलों में इंसानियत मर गयी है? प्रताड़ित किये गये शरणार्थी हिंदू परिवार कहां जाएंगे? उनके साथ दिनदहाड़े दुष्कर्म हो रहा है। उन्हें शादी के लिए मजबूर किया जाता है और उन्हें धर्मांतरण का सामना करना पड़ता है।''

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता ने कहा, ''अगर मोदी सरकार नहीं होती तो अफगानिस्तान में गुरु ग्रंथ साहिब और सिखों को अत्याचारों से कौन बचाता।'' नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019 पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर, 2014 से पहले भारत आए गैर-मुस्लिम प्रवासियों- हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारत की नागरिकता प्रदान करने की अनुमति देता है। ठाकुर ने कहा कि सीएए लागू होने से पिछले 70 वर्षों से नागरिकता का इंतजार कर रहे लोगों को फायदा होगा।

ठाकुर ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी गठबंधन का अहंकारी चेहरा उजागर कर दिया है। ठाकुर ने कहा, ''ममता बनर्जी ने न तो कांग्रेस से परामर्श किया और न ही राहुल गांधी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुईं। उन्होंने खुद ही पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।'' मंत्री ने कहा कि वाम दलों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सीट वायनाड से भी अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी पहले ही गायब हो चुकी है और पंजाब में उसे आम आदमी पार्टी (आप) को लेकर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News