''70 वर्षों से थोपी गई पश्चिमी मानसिकता मोदी सरकार के दौरान बदली'', कांग्रेस पर जमकर बरसे अनुराग ठाकुर

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2023 - 06:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने शनिवार को कहा कि भारत में 70 वर्षों से थोपी गई पश्चिमी मानसिकता मोदी सरकार के दौरान बदली। रायपुर जिले के धनेली गांव स्थित रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में नेहरू युवा केंद्र संगठन छत्तीसगढ़ इकाई द्वारा आयोजित युवा संवाद भारत @2047 को संबोधित करते हुए ठाकुर ने स्वतंत्रता दिवस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच प्रणों (प्रतिज्ञा) को याद किया और देश के विकास की दिशा में काम करने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि अगले साल तक अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाया जाएगा।

ठाकुर ने मोदी सरकार की सराहना करते हुए कहा, "हमें अपनी विरासत, इतिहास, कला, संस्कृति और परंपरा पर गर्व होना चाहिए। पश्चिमी देशों की मानसिकता 70 वर्षों से हमारे देश पर थोपी गई। पिछले आठ वर्षों में इस सोच को बदलने का काम किया गया है।" उन्होंने कहा, ‘‘आज हम सीना ठोक कर कह सकते हैं कि शानदार सोमनाथ धाम, काशी धाम, केदारनाथ धाम और महाकाल धाम बनाया गया और अगले साल अयोध्या धाम का निर्माण पूरा हो जाएगा।''

ठाकुर ने कहा कि केवल मंदिरों का निर्माण नहीं किया गया बल्कि वहां आने वाले पर्यटकों के कारण स्थानीय लोगों के लिए आजीविका कमाने का साधन भी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को एक रिपोर्ट, अरबपति और अन्य साधनों का उपयोग करके देश को तोड़ने की कोशिश कर रही ताकतों के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वह किस रिपोर्ट या अरबपति की बात कर रहे हैं। ठाकुर ने कहा कि देश के खिलाफ दुष्प्रचार करने वालों और लोगों को गुमराह करने वालों से सतर्क रहने की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News