उपभोक्ता संरक्षण अधिकारी के ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो का छापा, करोड़ों की काली कमाई का खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 10:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क : राजस्थान में उदयपुर के उपभोक्ता संरक्षण अधिकारी जयमाल सिंह पर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने छापा मारकर उनकी बेहिसाब संपत्ति का खुलासा किया है। अधिकारियों ने जयमाल सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया है। एसीबी ने भीलवाड़ा में जयमाल के चार ठिकानों पर छापे मारे और उनकी काली कमाई का पता लगाया।

एसीबी के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि उन्हें गोपनीय सूचना मिली थी कि जयमाल सिंह ने अपने और परिवार के नाम पर वैध आय से कहीं ज्यादा संपत्ति जुटाई है, जिसकी अनुमानित कीमत करोड़ों में है। एसीबी ने इस सूचना की पुष्टि के बाद जयमाल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया।

छापे के दौरान उनके पास से कई संपत्तियां मिलीं

  • उदयपुर के सरदारपुरा में पांच आवासीय भूखंड
  • मदार बड़गांव में एक भूखंड
  • सीसरमा में कृषि भूमि
  • चार महंगी गाड़ियाँ (किया सेल्टोस, महिंद्रा एक्सयूवी 300, मारुति इग्निस और मारुति एस-क्रॉस)
  • लगभग दो किलोग्राम सोने और 13.70 किलोग्राम चांदी के आभूषण
  • लगभग 3 लाख रुपये की नगद राशि


जयमाल की पत्नी और बेटे के नाम पर एक लग्जरी होटल, मानविलास रिसॉर्ट, भी है, जिसमें करोड़ों का निवेश किया गया है। उनके बैंक खातों और बीमा पॉलिसियों में भी बड़े निवेश का पता चला है। छापे के दौरान 100 से अधिक महंगी शराब की बोतलें और कई वन्यजीवों के नाखून व सींग भी मिले हैं, जिसके लिए संबंधित पुलिस थाने को सूचित किया गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि जयमाल सिंह ने अपने सेवा काल के दौरान भ्रष्टाचार के माध्यम से बहुत सारी संपत्तियाँ अर्जित की हैं। एसीबी ने कहा कि आगे की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News