कोटा में NEET की तैयारी कर रहे एक और स्टूडेंट ने की आत्महत्या, पिछले चार दिनों में तीसरी घटना

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 09:32 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नीट परीक्षा की तैयारी कर रहे बिहार निवासी किशोर ने पढ़ाई के दबाव और तनाव के कारण शुक्रवार को कथित रूप से आत्महत्या कर ली। कोटा में पिछले चार दिनों के भीतर छात्रों की आत्महत्या की यह तीसरी घटना है। पटना सिटी निवासी नवलेश (17) ने यहां लैंडमार्क शहर के कृष्णा विहार इलाके में स्थित अपने पीजी में बृहस्पतिवार को कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 12वीं का यह छात्र पिछले एक साल से ज्यादा वक्त से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट-यूजी) की तैयारी कर रहा था।

कुन्हारी थाने के प्रभारी गंगा सहाय शर्मा ने बताया कि छात्र के कमरे से मिले सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि पढ़ाई के कारण हुए तनाव और कोचिंग सेंटर में होने वाली सामान्य परीक्षाओं का रिजल्ट सही नहीं रहने के कारण वह ऐसा कदम उठा रहा है। वहीं, बुधवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले धनेश कुमार शर्मा (15) का शव इसी इलाके में स्थित एक छात्रावास के कमरे से मिला था।

वहीं, सोमवार को बेंगलुरु के रहने वाले मोहम्मद नासिद (22) ने विज्ञान नगर में 10वीं मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली थी। कोटा में इस साल अभी तक आत्महत्या के आठ संदिग्ध मामले सामने आए हैं। पिछले साल शहर में 15 छात्रों ने आत्महत्या की थी। पुलिस ने बताया कि उन्होंने नवलेश का शव एमबीएस अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया है और पटना से उसके परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News