काला जठेड़ी के बाद तिहाड़ में बंद एक और गैंगस्टर ने गर्लफ्रेंड संग लिए 7 फेरे, शादी के लिए मिली थी 6 घंटे की पैरोल

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 11:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रीय राजधानी में कुख्यात अपराधियों संदीप उर्फ काला जठेड़ी और अनुराधा मैडम मिंज की शादी के कुछ दिनों बाद, एक अन्य गैंगस्टर योगेश दहिया उर्फ ​​टुंडा ने शुक्रवार को पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी क्षेत्र के एक मंदिर में पुलिसकर्मियों की निगरानी में शादी कर ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हरियाणा के सोनीपत के निवासी टुंडा को उसकी शादी के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ने दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे के बीच छह घंटे की परोल दी थी।

गोगी गिरोह के मुख्य गुर्गों में से एक टुंडा मई 2023 में तिहाड़ जेल के अंदर गैंगस्टर सुनील मान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया की हत्या में शामिल रहा है। टुंडा वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद है। टुंडा दिल्ली में हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती, जबरन वसूली समेत एक दर्जन से अधिक मामलों में संलिप्त रहा है। उसके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) का मामला भी दर्ज किया था।

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी संदीप उर्फ काला जठेड़ी की अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज के साथ 12 मार्च को पुलिस बल की तैनाती के बीच शादी हुई थी। उन्हें दिल्ली के द्वारका सेक्टर-3 में बैंक्वेट हॉल में शादी समारोह के लिए छह घंटे की परोल प्रदान की गई थी। विकासपुरी के आर्य समाज मंदिर में पुलिस की मौजूदगी में टुंडा की शादी हुई।

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘मंदिर और उसके आसपास पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। कुछ अधिकारियों को सड़कों और फ्लाईओवर पर भी तैनात किया गया था।'' पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरोह से संबंधित किसी भी हिंसा या हिरासत से उसके भागने की आशंका के मद्देनजर स्पेशल सेल और अपराध शाखा के अधिकारी भी मौजूद थे। अधिकारी ने कहा कि टुंडा को दोपहर के समय दिल्ली पुलिस की तीसरी बटालियन की सुरक्षा में जेल वैन से मंदिर ले जाया गया। दुल्हन मंदिर में उसका इंतजार कर रही थी।

टुंडा के वकीलों के अनुसार, दूल्हा और दुल्हन पक्ष में से प्रत्येक को आठ मेहमानों की अनुमति दी गई थी-जिनमें से सभी को उनके पहचान पत्रों के सत्यापन के बाद मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी गई। अधिकारी ने बताया कि बाद में मंदिर में जयमाला और शादी की अन्य रस्में निभाई गईं।

अधिकारी ने बताया कि टुंडा और दक्षिणी दिल्ली निवासी उसकी प्रेमिका पिछले नौ साल से रिश्ते में थे। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक टुंडा गोगी गैंग के मुख्य गुर्गों में से एक है। सितंबर 2021 में टिल्लू ताजपुरिया गिरोह के सदस्यों द्वारा रोहिणी अदालत में जतिंदर मान उर्फ गोगी की हत्या कर दी गई थी। टुंडा और तीन अन्य ने पिछले साल मई में तिहाड़ जेल के अंदर टिल्लू ताजपुरिया की नुकीले हथियार से हत्या कर गोगी की मौत का बदला लिया था। अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को शादी के बाद टुंडा को जेल वैन से वापस तिहाड़ ले जाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News