बैंक घोटाले का एक और मामला उजागर, सीबीआई ने दर्ज किया केस

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 05:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पहले पीएनबी, फिर ओबीसी और अब महाराष्ट्र में एक और बैंक घोटाला। पिछले कुछ दिनों से देश में बैंक घोटालों की परतें खुलकर सामने आ रही हैं। बैंकों ने ऐसे कारोबारियों के खिलाफ शिकायत करना शुरू कर दिया दिया है। जो बैंकों को धोखा देकर फरार हो चुके हैं। देश में सबसे बड़े पीएनबी घोटाले के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा, ओबीसी में घोटाला का मामला सामने आया था। अब इस सूची में एक और का नाम भी जुड़ गया है, बैंक ऑफ महाराष्ट्र।

सीबीआई ने दर्ज किया केस
BOM ने दिल्ली के एक कारोबारी अमित सिंगला के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है। सिंगला ने 'आशीर्वाद चेन' नाम की कंपनी के नाम से करीब साढ़े नौ करोड़ का लोन लिया था। और अब कर्ज को चुका नहीं रहे हैं। बैंक की तहरीर पर सीबीआई ने अमित सिंगला के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है।

बैंक सिस्टम के लिए बड़ी चुनौती
एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि देश में करीब दस हजार कर्जदार ऐसे हैं, जिन्होंने बैंक से लोन लिया है, लेकिन जानबूझकर कर्ज चुकाया नहीं है। इन सभी को विलफुल डिफॉल्टर की सूची में रखा गया है। आपको बता दें कि विलफुल डिफॉल्टर वो होते हैं। जिनसे कर्ज वापसी की संभावना तो होती है, लेकिन चुकाते नहीं हैं। ये बैंक सिस्टम के लिए एक बड़ी चुनौती है।  
   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News