अंकित शर्मा हत्याकांडः SIT ने दाखिल की चार्जशीट, हत्या में शामिल थे आप के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 06:22 PM (IST)

नई दिल्लीः आईबी अधिकारी अंकित शर्मा हत्या कांड में आज एसआईटी ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में 10 लोगों को आरोपी बनाया गया है। अंकित शर्मा की हत्या का मुख्य आरोपी सलमान को बनाया गया है, जबकि आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन पर साजिश रचने का आरोप लगाया है। 650 पन्नों की चार्जशीट में एसआईटी क्राइम ब्रांच टीम ने खुलासा किया है कि दंगा भड़काने के लिए अंकित शर्मा की हत्या की गई थी। मुख्य आरोपी सलमान के फोन से इसका खुलासा हुआ है।
PunjabKesari
 दिल्ली की एक अदालत में बुधवार को दायर चार्जशीट में पुलिस ने कहा कि उत्तर पूर्व दिल्ली में हिंसा के दौरान दंगों और आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा की ‘‘हत्या'' के पीछे एक गहरी साजिश थी क्योंकि उन्हें निलंबित आप पार्षद ताहिर हुसैन के नेतृत्व वाली भीड़ द्वारा ‘‘विशेष रूप से निशाना'' बनाया गया। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने चार्जशीट मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट रिचा परिहार के समक्ष दाखिल किया जिन्होंने मामले पर सुनवायी 16 जून को करना तय किया। पुलिस ने कहा कि शर्मा की हत्या के बाद भीड़ ने उनका शव पास के नाले में फेंक दिया था और उनका शव अगले दिन निकाला गया था। चार्जशीट में कहा गया है, ‘‘पास की एक छत पर खड़े एक गवाह ने अपने मोबाइल फोन से एक वीडियो बनायी थी जिसमें कुछ लोग शव को नाले में डालते दिख रहे हैं। पोस्टमार्टम के दौरान चिकित्सकों ने अंकित के शरीर पर 51 चोट के निशान पाए थे।'
PunjabKesari
बता दें कि अंकित शर्मा की 16 लोगों ने मिलकर चांद बाग इलाके में बेरहमी से हत्या कर दी थी। हत्या के आरोपियों मे आप पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन का नाम भी शामिल है। ताहिर हुसैन जेल में है। इसके अलावा इस मामले में दयालपुर इलाके के दो नामी बदमाश नाजिम, कासिम औऱ 5 अन्य लोग आरोपी बनाए गए हैं. कुल 96 गवाहों के बयान चार्जशीट मे शामिल किये गए हैं। हत्या, अपहरण, सबूत मिटाना, दंगे, साजिश रचने, आगजनी की धाराओं के अलावा कुछ अन्य धाराओं के तहत चार्जशीट दाखिल की गई है।
PunjabKesari
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक अंकित शर्मा के शरीर पर चोट के 51 निशान मिले थे. सलमान नाम के आरोपी के मोबाइल की कॉल अहम सबूत है, जिसकी फोरेंसिक रिपोर्ट से खुलासा हुआ था। अंकित हत्याकांड के सभी आरोपी जेल में हैं। बता दें कि दिल्ली हिंसा में 50 से अधिक लोगों की जान गई थी।
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News