आंध्र प्रदेश: सीएम, सरकार की आलोचना करने पर कांस्टेबल गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 06:40 AM (IST)

विजयवाड़ा : राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक गश्ती वाहन चलाने वाले एक सशस्त्र रिजर्व (एआर) पुलिस कांस्टेबल को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया और मुख्यमंत्री वाईएस जगन के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। 

कांथी के पुलिस आयुक्त राणा टाटा ने शुक्रवार को कहा कि तन्नेरू वेंकटेश्वरलू के रूप में पहचाने जाने वाले कांस्टेबल ने जनवरी में एनटीआर जिले के गौरवरम गांव के पास एक पेट्रोल पंप पर एक ग्रामीण के साथ बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री, उनके परिवार और सरकार के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। 

उन्होंने कहा, "उन्होंने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और सरकार, मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों के बारे में अनुचित टिप्पणी की। इसके अलावा उन्होंने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया जो समुदायों के बीच नफरत और शत्रुता को भड़का सकते हैं।" चिलकल्लू पुलिस ने कथित घटना का वीडियो बनाने वाले एक व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

आयुक्त ने कहा, "एक जिम्मेदार लोक सेवक के लिए इस तरह से बोलना अपराध है जो दो राजनीतिक दलों के बीच दुश्मनी को उकसाता है।"वहीं जग्गैयापेट की अतिरिक्त न्यायिक प्रथम श्रेणी अदालत द्वारा 14 दिन की पुलिस हिरासत की सजा सुनाए जाने के बाद चिल्लकल्लू पुलिस ने कांस्टेबल को रिमांड पर ले लिया। 

पुलिस द्वारा एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "उक्त कांस्टेबल को विजयवाड़ा शहर के पुलिस आयुक्त द्वारा की गई अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत निलंबित कर दिया गया था। आयुक्त ने सूचित किया कि जिम्मेदार नौकरी में होने के बावजूद समाज में घृणा फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News