विशेष राज्य के दर्जे को लेकर आंध्र प्रदेश बंद, सड़कों पर उतरा विपक्ष

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 01:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर सोमवार को पूरा आंध्र प्रदेश बंद है। इस बंद का प्रदेश प्रत्येका हुदा साधन समिति ने आह्वान किया है जिसको वाईएसआर कांग्रेस, कांग्रेस और वाम दलों ने समर्थन दिया। वहीं सत्ताधारी तेलगु देशम पार्टी ने इसका विरोध किया है। राज्य के अलग-अलग हिेस्सों में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। कई क्षेत्रों में हिंसा की भी खबरें सामने आई हैं। तिरुपति में प्रदर्शनकारियों ने बाइक में आग लगा दी।
PunjabKesari
वहीं मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि वह इस बंद का समर्थन नहीं करते क्योंकि इसका असर विकास पर पड़ता है। वाईएसआर ने उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि सीएम दोहरा मानदण्ड अपना रहे हैं। कमेटी के सदस्य अंबाती रामबाबू ने कहा कि जब नायडू विपक्षी नेता थे तो उन्होंने कई मौको पर बंद बुलाया था लेकिन अब यह कहते हुए विरोध कर रहे हैं कि इससे विकास बाधित होता है। सीएम को यह समझना चाहिए कि बंद लोकतांत्रिक विरोध का एक जरिया है और उनके पास इसका विरोध करने का कोई अधिकार नहीं है। PunjabKesari

बता दें कि नायडू केंद्र सरकार द्वारा आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से मना करने के विराध में 20 अप्रैल को एक दिन का उपवास रखेंगे। लोकसभा में बजट सत्र के अंतिम दिन वाईएसआर कांग्रस के सभी पांच सांसदों ने अपने इस्तीफे अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को सौंप दिए थे। उन्होंने यह कदम आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने के विरोध में उठाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News