अनंत-राधिका की शादी का जश्न अभी बाकी, लंदन में 2 माह के लिए बुक किया 7 स्टार होटल

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 05:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट के साथ हुई, लेकिन शादी का जश्न अभी भी बाकी है। दरअसल, अंबानी परिवार ने लंदन में 2 माह के लिए 7 स्टार होटल बुक किया है। जिसमें उनके पोस्ट वेडिंग इवेंट्स की तैयारियां शुरू हो गई हैं। बताया जा रहा है कि अंबानी परिवार के सदस्य लंदन पहुंच चुके हैं। ये स्टोक पार्क कंट्री क्लब एंड होटल 300 एकड़ में फैला हुआ है। यह संपत्ति मुकेश अंबानी ने 2021 में 592 करोड़ रुपए में खरीदी थी।
PunjabKesari
स्टोक पार्क का निर्माण 1066 में हुआ था, और 1760 में प्रसिद्ध डिजाइनर जॉन पेन ने इसका पुनर्निर्माण किया। इसके बाद, यह ब्रिटिश राजघरानों का प्रिय स्थल बन गया। 1581 में महारानी एलिजाबेथ (प्रथम) यहां रह चुकी थीं।
PunjabKesari
खेल और फिल्म शूटिंग का स्थान
1908 में स्टोक पार्क को एक कंट्री क्लब में बदल दिया गया। प्रसिद्ध गोल्फ कोर्स डिजाइनर हैरी कोल्ट ने यहां 27-होल गोल्फ कोर्स बनाया। स्टोक पार्क विंबलडन से ठीक पहले होने वाले बूडल्स टेनिस चैलेंज की मेजबानी करता है, जहां नडाल और जोकोविच जैसे बड़े टेनिस स्टार खेल चुके हैं। जेम्स बॉन्ड की फिल्म 'गोल्डफिंगर' और 'टुमारो नेवर डाइज' की शूटिंग भी यहीं हुई थी। इसके रेनोवेशन के बाद इसकी भव्यता और भी बढ़ गई है, और इसे केवल व्यावसायिक उपयोग के लिए रखा गया है।
PunjabKesari
कई बड़े भारतीय सेलिब्रिटीज होंगे शामिल
बता दें कि इस समय, स्टोक पार्क के 850 गोल्फ क्लब मेंबर्स की एंट्री दो महीनों के लिए बंद कर दी गई है, जिससे कुछ विवाद भी हुआ है। 'द सन' के अनुसार, 2 महीने तक यहां इवेंट्स का सिलसिला चलेगा। इसमें पूर्व ब्रिटिश पीएम टोनी ब्लेयर, बोरिस जॉनसन और प्रिंस हैरी जैसी अंतरराष्ट्रीय हस्तियां शामिल होंगी। भारतीय सेलिब्रिटीज, जैसे विराट कोहली और सैफ अली खान भी अपने परिवारों के साथ इसमें शामिल होंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News