2500 से ज्यादा डिश, क्लासिकल म्यूज़िक, स्पेशल ड्रेस कोड, एकदम रॉयल होगी अनंत-राधिका की ग्रैंड वैडिंग

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 05:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। शादी में कई बड़ी हस्तियां, नेता अभिनेता पहुंच रहे हैं। एंटीलिया में अनंत-राधिका की शादी का जश्न शुरू हो चुका है। इस रॉयल वेडिंग में 2500 से ज्यादा डिश, ड्रेस कोड से लेकर वेडिंग थीम तक सब कुछ काफी खास है।

PunjabKesari

"एन ओड टू वाराणसी" होगी वेडिंग थीम- 

शादी में की गई डैकोरेशन "एन ओड टू वाराणसी" है, जो जो शाश्वत शहर, इसकी परंपरा, इसकी धर्मपरायणता, इसकी संस्कृति, कला और शिल्प और बनारसी व्यंजनों को श्रद्धांजलि देता है।  जियो वर्ल्ड सेंटर में शादी वाली जगह को पूरे कॉनकोर्स में बनारस का अनुभव कराने के लिए डिज़ाइन करवाया गया है। इससे शहर में आने वाले मेहमान बनारस के घाटों के माध्यम से अपनी यात्रा की स्थायी यादें भी ले जाएंगे। वहीं  कॉन्कोर्स के ज़रिए मेहमान बनारसी चाट स्ट्रीट फूड, मिठाई, लस्सी, चाय और खारी और पान और मुखवास के साथ बनारस के स्वाद का आनंद ले सकते हैं।

PunjabKesari

ड्रेस कोड होगा इंडियन थीम पर बेस्ड- 

शादी में ड्रेस कोड थीम इंडियन है। वेडिंग ड्रेस में भारत के प्रतिभाशाली फैशन डिजाइनरों और कारीगरों की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का शानदार प्रदर्शन होगा।

क्लासिकल म्यूज़िक से होगा मेहमानों का स्वागत- 

मेहमानों के स्वागत हिंदुस्तानी शास्त्रीय रागों की सिम्फनी से किया जाएगा। दिग्गज गायक - हरिहरन, शंकर महादेवन और श्रेया घोषाल शादी समारोहों के दौरान अपनी सुरीली आवाज देंगे। मेहमानों को ढोल की थाप पर थिरकाने के लिए शिवमणि और क्लासिक जिया ब्रास बैंड का इस्तेमाल किया जाएगा। शादी में मेहमानों को झूमने पर मजबूर करने के लिए मशहूर संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी, प्रीतम और गायक मामे खान, नीति मोहन और कविता सेठ के साथ पंजाबी बोलिया ग्रुप भी शामिल हुए। पॉप सेंसेशन हार्डी संधू, संजू राठौड़ और यो यो हनी सिंह प्रस्तुति देंगे।

PunjabKesari

ये व्यंजन होंगे शामिल- 

इन मुख्य आर्कषणों के अलावा शादी में भारतीय खाना भी मेहमानों को काफी प्रभावित करेगा। यहां पर मेहमान चाट से चाय तक, ओड से बनारस तक दुनिया के सबसे पुराने जीवित शहरों में से एक के पाक व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे। वहीं यहां पर मिठाई, पान और मुखवास, अहमदाबाद की खरीक, चाट काउंटर, मलाई टोस्ट और चाय, लस्सी और नींबू चाय और बहुत कुछ बनारस की समृद्ध और विविध खाद्य संस्कृतियां भी देखने को मिलेंगी।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News