ऐसे कैसे मिलेगी नौकरी, धमकी मिलने के बाद एक निवेशक ने महाराष्ट्र में निवेश करने का इरादा बदला: फडणवीस

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2023 - 07:42 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि एक व्यवसायी जो राज्य में छह हजार करोड़ रुपये का निवेश करना चाहते थे, उन्होंने पिछले साल धमकियों और जबरन वसूली के कॉल मिलने के बाद अपनी परियोजना को कर्नाटक स्थानांतरित कर दिया। फडणवीस ने पुलिस को औद्योगिक इकाइयों को परेशान करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया।

उपमुख्यमंत्री ने यहां एक कार्यक्रम में नेताओं से औद्योगिक क्षेत्र को लेकर राजनीति नहीं करने की अपील की और श्रमिक मुद्दों को समर्थन देने की आड़ में पैसा बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यह कहते हुए खराब लग रहा है कि एक निवेशक मुझसे मिला और कहा कि वह एक साल पहले यहां (महाराष्ट्र) 6,000 करोड़ रुपये का निवेश करना चाहता था, लेकिन धमकी और जबरन वसूली की कॉल मिलने के बाद इसे कर्नाटक स्थानांतरित कर दिया गया।''

फडणवीस ने कहा, ‘‘यही स्थिति रही तो प्रदेश के युवाओं को नौकरी नहीं मिलेगी। इसलिए ऐसी प्रवृत्तियों (उद्योगों और व्यवसायियों का उत्पीड़न) को बंद किया जाना चाहिए। मैंने पुलिस को पार्टी, संगठन, समुदाय, धर्म आदि की परवाह किये बगैर ऐसे उपद्रवी तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।'' भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि कार्रवाई करने में विफल रहने पर पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News