अमृतपाल को पाकिस्तान से मिला पैसा ! पूर्व सेना प्रमुख बाजवा से जुड़े फाइनांस के तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 04:15 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल को मिली फंडिंग को लेकर पाकिस्तान का बड़ा कनैक्शन सामनेआया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में अमृतपाल के सबसे करीबी दलजीत कलसी को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ा खुलासा किया है। सूत्रों के मुताबिक कलसी अमृतपाल का सबसे बड़ा राजदार और करीबी है। सुरक्षा एजेंसियों का दावा है कि अमृतपाल का फाइनांसर दलजीत कलसी पाकिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के बेटे का करीबी है और कमर जावेद बाजवा के बेटे साद बाजवा की कंपनी ही कलसी को पैसे फाइनांस करती थी। 

 

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने  बताया है कि साद बाजवा की कंपनी दुबई में है। इसके अलावा दिल्ली के सुभाष चौक का एक और बड़ा फाइनेंसर भी कलसी के लिए काम करता था। कलसी दो महीने के लिए दुबई भी गया था, जहां उसके दुबई में रुकने की व्यवस्था खालिस्तानी आतंकी लांडा हरिके ने की थी। सुरक्षा एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि कलसी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के संपर्क था। कलसी के लिंक बमबीहा गैंग के करीबी गैंगस्टर से भी जुड़े पाए गए हैं। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर नीरज बवानिया से भी कलसी के भी नजदीकी संबंध हैं।

PunjabKesari

काफी पहले कलसी ने दिल्ली में अपना ऑफिस खोला हुआ था और पंजाब में मॉडलिंग या फिल्मों में काम दिलवाने का काम करता था। उसके बाद उसने कुछ समय के लिए नीरज बवाना के साथ एक्सटॉर्शन मांगना शुरू किया। सूत्रों के मुताबिक कलसी अमृतपाल का सबसे बड़ा राजदार और करीबी है। कलसी को हाल में पंजाब पुलिस ने गुरुग्राम से पकड़ा था ।  इससे पहले कलसी चंडीगढ़ में रह रहा था। एजेंसी के पास इसके कई ठिकानों की जानकारी है।  बता दें कि  अमृतपाल ने पंजाब पुलिस के साथ-साथ सुरक्षा एजेंसियों के नाक में दम कर रखा है। वह बार-बार अपना रूप बदलकर पुलिस को चकमा दे  रहा है। एक दिन पहले उसके नेपाल में होने की आशंका जताई गई थी। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News