अमृता फडणवीस ने मलिक को भेजा मानहानि का नोटिस, कहा- 48 घंटे में माफी मांगें या फिर एक्शन झेलें

punjabkesari.in Thursday, Nov 11, 2021 - 08:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने उनकी कुछ तस्वीरें ट्वीट कर उनका संपर्क मादक पदार्थ तस्कर से जोड़ने की कोशिश करने पर बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को कानूनी नोटिस भेजकर उन्हें माफी मांगने को कहा है। नोटिस में उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मुख्य प्रवक्ता मलिक 48 घंटे के भीतर बिना शर्त माफी मांगे और ‘मानहानि वाले ट्वीट' हटाएं। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 499 (मानहानि) की कार्रवाई शुरू की जाएगी और क्षतिपूर्ति के लिए भी दीवानी वाद दायर किया जाएगा।''
 

परिणाम लॉ एसोसिएट्स' के जरिये भेजे गए नोटिस में दावा किया गया है कि मलिक ने अमृता फडणवीस और उनके परिवार की छवि धूमिल की है। इसका मकसद यह प्रस्तुत करने और संदेश देने का था कि हमारे मुवक्किल का संबंध मादक पदार्थ तस्करों से है, खासतौर पर हमारे मुवक्किल की तस्वीर साझा करके। नोटिस में दावा किया गया है कि राकांपा नेता ने संवाददाता सम्मेलन कर ‘सस्ती राजनीति'' करने और लोगों का ध्यान महाराष्ट्र की सरकार के कुशासन और केंद्रीय एजेंसी द्वारा मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई से भटकाने के लिए ‘‘झूठे और आधारहीन'' आरोप लगाए।

नोटिस में कहा गया कि मलिक ने जो तस्वीर ट्विटर पर साझा की वह चार साल पहले मुंबई में नदी संरक्षण के लिए आयोजित कार्यक्रम की थी, जिसका आयोजन ‘रिवर मार्च' नामक समूह ने किया था। तस्वीर में जो कथित मादक पदार्थ तस्कर अमृता के साथ दिख रहा है उसे रिवर मार्च ने बुलाया था और अमृता व उनके परिवार से उसका कोई संबंध नहीं है। गौरतलब है कि मलिक ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस पर जाली नोट मामले को दबाने और भ्रष्ट पृष्ठभूमि के लोगों को सरकार में जगह देने का आरोप लगाया था। भाजपा नेता ने भी मलिक के परिवार पर वर्ष 1993 के सिलसिलेवार धमाके के दो दोषियों के साथ संदिग्ध भूमि सौदा करने का आरोप लगाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News