Amravati murder case: नागपुर से अमरावती हत्याकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, हत्या के बाद से था फरार

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 10:01 PM (IST)

मुंबईः अमरावती के उमेश कोल्हे मर्डर केस में पुलिस ने मुख्य आरोपी इरफान खान को गिरफ्तार कर लिया है। यह मामले में सातवीं गिरफ्तारी है। इरफान को मर्डर केस का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। 

इससे पहले पुलिस ने मर्डर केस में 6 आरोपियों को गिरफ्तार लिया था। सभी आरोपियों को 4 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट के कारण यह हत्या हुई है। 

21 जून को हुई थी हत्या
पुलिस के मुताबिक, 54 साल के केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी और इस सिलसिले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। यह घटना राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर कन्हैयालाल की हत्या करने से एक हफ्ते पहले हुई थी। 

अमरावती सिटी कोतवाली के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया, "उमेश कोल्हे अमरावती शहर में एक मेडिकल स्टोर चलाते थे। उन्होंने कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में उनकी टिप्पणियों के लिए कुछ वाट्सएप ग्रुपों पर एक पोस्ट साझा किया था। उन्होंने गलती से पोस्ट को एक ऐसे ग्रुप में साझा कर दिया था, जिसमें कुछ मुस्लिम भी सदस्य थे, जिसमें उनके ग्राहक भी शामिल थे।"

पुलिस ने ये भी बताया कि मुख्य आरोपी इरफान खान ने उमेश की हत्या की साजिश रची और इसके लिए लोगों को शामिल किया था। इरफान खान ने अन्य पांच आरोपियों को 10-10 हजार रुपए देने और भागने के लिए एक कार देने का वादा किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News