अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटने के बाद दिल्ली HC ने कहा- अब बंद हो जाना चाहिए ये मामला

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 01:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली उच्च न्यायालय को सोमवार को सूचित किया गया कि कोविड-19 एहतियातों से संबंधित कॉलर ट्यून से अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज हटा दी गई है इसलिए इसे हटाने की मांग करने वाली जनहित याचिका का औचित्य नहीं बचा है। उक्त कॉलर ट्यून कोरोना वायरस से बचने के लिए एहतियात और जागरूकता से संबंधित थी।

PunjabKesari

 कॉलर ट्यून से हटा दी गई अमिताभ बच्चन की आवाज 
 मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डी एन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की अध्यक्षता वाली पीठ को याचिकाकर्ता ने इस बारे में सूचित किया और कहा चूंकि कॉलर ट्यून से अभिनेता की आवाज हटा दी गई है इसलिए अब उनके द्वारा दायर याचिका का कोई औचित्य नहीं बचा है।  इसके साथ ही अदालत ने याचिका का निपटारा कर दिया। याचिकाकर्ता ने कॉलर ट्यून से बच्चन की आवाज हटाने का इस आधार पर अनुरोध किया था कि अभिनेता स्वयं तथा उनके परिवार के कुछ अन्य सदस्य भी कोरोना वायरस से संक्रमित रह चुके हैं। 

PunjabKesari

अमिताभ बच्चन की जगह सुनाई देगी महिला की आवाज
दरअसल कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में शुरू होने के साथ ही अधिकारियों ने टीका पर आधारित नयी कॉलर ट्यून जारी की है जिसमें अभिनेता अमिताभ बच्चन की जगह एक महिला की आवाज है। नयी कॉलर ट्यून में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के बारे में जागरूकता फैलाने और अफवाहों पर लगाम कसने का संदेश है। 

PunjabKesari
कुछ इस तरह है नई कॉलर ट्यून
कॉलर ट्यून की आवाज है, ‘‘नया साल कोविड-19 की वैक्सीन के रूप में नई आशा की किरण लेकर आया है। भारत में विकसित टीका बीमारी के खिलाफ सुरक्षित और प्रभावी है। कॉलर ट्यून कहा गया  कि भारत में बनी वैक्सीन सुरक्षित और प्रभावी है। कोविड के विरूद्ध हमें प्रतिरोधक क्षमता देती है। कॉलर ट्यून में लोगों से टीका पर विश्वास करने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की गई है। नयी कॉलर ट्यून में कहा गया है, ‘‘भारतीय वैक्सीन पर भरोसा करें। अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं। अफवाहों पर भरोसा ना करें।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News