एक महीने में दूसरी बार बिहार जाएंगे अमित शाह, जेपी के गांव का करेंगे दौरा

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 07:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महान समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर बिहार स्थित उनके पैतृक गांव जायेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से इसकी जानकारी दी। जायसवाल ने अपने पोस्ट में कहा कि शाह 11 अक्टूबर को केंद्रीय कला और संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित एक समारोह में हिस्सा लेने के लिए सारण जिले के सिताब दियारा पहुंचेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘वह वाराणसी के रास्ते सिताब दियारा पहुंचेंगे और उसी दिन लौट जाएंगे।''

अगस्त महीने में बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल के दौरान राज्य में भाजपा के सत्ता से बाहर होने के बाद शाह की यह दूसरी बिहार यात्रा होगी। शाह को पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार के रूप में जाना जाता है । गृह मंत्री ने पिछले सप्ताह सीमांचल क्षेत्र के पूर्णिया और किशनगंज जिलों में दो दिन बिताए थे। उनके यात्रा कार्यक्रम में एक सार्वजनिक सभा और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत शामिल थी जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के जनादेश के साथ ‘‘विश्वासघात'' के खिलाफ आवाज बुलंद किया गया था।

जायसवाल ने अपने फेसबुक पोस्ट में कुमार और उनके प्रतिद्वंद्वी राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘लोक नायक जयप्रकाश नारायण के कई शिष्य, जो संपूर्ण क्रांति आंदोलन (1974 का कुल क्रांति आंदोलन) में शामिल रहे थे, अब कांग्रेस की गोद में बैठे हैं। उनके लिए सोनिया के दरबार में हजारी लगाना सबसे बड़ी उपलब्धि है।'' भाजपा नेता ने दिल्ली के रामलीला मैदान में 1975 में जेपी की उस प्रसिद्ध रैली की एक तस्वीर भी साझा किया, जिसके बाद समाजवादी नेता को गिरफ्तार किया गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News