आर्टिकल 370 पर बोले अमित शाह- श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना हुआ सच

punjabkesari.in Monday, Aug 05, 2019 - 05:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में अनुच्छेद 370 पर राज्यसभा में जवाब दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राज्यसभा में मौजूद हैं। शाह ने आर्टिकल 370 पर जवाब देते हुए कहा कि कुछ सदस्यों ने शंकाएं जताई हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में रक्तपात युग का अंत होगा। श्यामा प्रसाद मुखर्जी से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोती तक सभी का सपना पूरा हुआ। कश्मीर में मौत का हिसाब कौन देगा?
PunjabKesari
शाह ने कहा कि कश्मीर में अब तिरंगा लहराएगा। घाटी की तस्वीर बदलेगी। धारा 370 ने घाटी के लोगों का नुकसान किया है। उन्होंने कहा कि 370 के कारण जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र स्थापित नहीं हो सका।
PunjabKesari
शाह ने कहा कि घाटी में गरीबी के लिए धारा 370 जिम्मेदार है। धारा 370 महिला विरोधी है। धारा 370 के कारण घाटी में भ्रष्टाचार बढ़ा है। उन्होंने विपक्ष से सवाल करते हुए कहा कि घाटी में विकास के लिए गया पैसा कहां गया? धारा 370 ने जम्मू-कश्मीर का विकास रोका है।
PunjabKesari
गृह मंत्री ने कहा कि धारा 370 ने जम्मू-कश्मीर के पर्यटन की संभावनाओं को सीमित रखा है। धारा 370 के कारण जम्मू-कश्मीर में कोई उद्योग नहीं लगा सकता है। उन्होंने कहा कि इस धारा के कारण जम्मू-कश्मीर में स्वास्थ्य सेवाएं चौपट हैं। धारा 370 के कारण देश की बड़ी कंपनी जम्मू-कश्मीर में निवेश नहीं कर सकती।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News