शाह बोले- पहले असम आंदोलन और हिंसा के लिए जाना जाता था...आज यहां विकास ही विकास है

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 01:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य का विकास करना ही हमारा लक्ष्य है। शाह ने कहा कि हमें असम को बाढ़ मुक्त, घुसपैठियों और हिंसा से मुक्त बनाना है। शाह ने कहा कि हमें असम और पूरे पूर्वोत्तर को देश का सबसे बड़ा GDP योगदानकर्ता बनाना है।  केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि असम आंदोलन के वक्त जिस कांग्रेस ने असम ये युवाओं पर गोली चलाई, इसको जिताने के लिए आंदोलन करने वाले अलग-अलग नाम से भाजपा के वोट काटने के लिए खड़े हुए हैं। उनका मकसद है कांग्रेस को जिताना और सभी को मालूम है कि कांग्रेस सरकार नहीं बना सकती है।

 

असम में बोले शाह

  • बाढ़ के कारण यहां लाखों लोग अपने घर को छोड़कर जाने के मजबूर होते हैं। सैटेलाइट के माध्यम से ऐसे स्थान ढूंढे गए हैं, जहां से पानी को डायवर्ट करके बड़े-बड़े तालाब बनाए जाएंगे, सिंचाईं की व्यवस्था की जाएगी, पर्यटन स्थल बनाए जाएंगे और असम को बाढ़ मुक्त बनाया जाएगा।
  • जो असम पहले हथियार, आंदोलन के लिए जाना जाता था, वहां बोडो लैंड का समझौता हुआ। नरेंद्र मोदी जी ने 5 साल में करीब 35 बार उत्तर पूर्व का दौरा कर यहां के विकास कार्यों को गति दी।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे उत्तर पूर्व में विकास की नई शुरुआत हुई है। पहले असम आंदोलन, हिंसा से जाना जाता था, आज मोदी जी ने असम का गौरव बढ़ाने के ढेरों कार्य किए हैं।
  • असम में 15 साल तक कांग्रेस की सरकार रही मगर कभी श्रीमंत शंकर देव जी की भूमि को उन्होंने पुण्य स्थली मानकर उसमें एक स्मारक बनाने का काम नहीं किया। आपने भाजपा को मौका दिया और हमारे दोनों नेताओं ने श्रीमंत शंकर देव जी के संदेश को आगे बढ़ाने का काम किया है।
  • श्रीमंत शंकरदेव ने दूरदृष्टि के साथ पूरे पूर्वी क्षेत्र को भारत के साथ जोड़ने का प्रयास किया। महात्मा गांधी ने आजादी के आंदोलन के वक्त कहा था कि असम सही में भाग्यशाली है कि यहां 500 साल पहले शंकरदेव जी ने जन्म लिया।

 

बता दें कि रैली करने से पहले अमित शाह ने नगांव के महामृत्युंजय मंदिर में पूजा की। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी मौजूद रहे। शाह बाताद्रव मठ का दौरा करेंगे। फिर समाज सुधारक और नव वैष्णव महापुरुष श्रीमंत शंकरदत्त के जन्मस्थान बाताद्रव थान के विकास और सौंदर्यीकरण परियोजना का उद्घाटन करेंगे। 188 करोड़ रुपए की लागत वाली यह परियोजना, कला, संस्कृति और अध्यात्म के केंद्र के रूप में बटाड्रा थान को आकर्षक बनाने के लिए है। बता दें कि असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, उनके कैबिनेट सहयोगी डॉ हिमंत बिस्वा सरमा, राज्य भाजपा अध्यक्ष रणजीत कुमार दास ने गुवाहाटी में गोपीनाथ बोरदोलोई इंटरनेशनल (एलजीबीआई) एयरपोर्ट पर जाकर शाह का स्वागत किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News