फडणवीस ने अमित शाह की तारीफ की, कहा- उनकी दृढ़ता ने महाराष्ट्र में सत्ता के सुचारु परिवर्तन में मदद की

punjabkesari.in Tuesday, Nov 15, 2022 - 05:26 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की दृढ़ता ने इस साल की शुरुआत में राज्य में सत्ता के सुचारु तौर पर परिवर्तन में मदद की क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने “शिवसेना द्वारा विश्वासघात” का सामना किया। फडणवीस यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शाह के विचारों से प्रेरित एक पुस्तिका के विमोचन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।

इस साल जून में, शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह का नेतृत्व किया जिसके परिणामस्वरूप उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार गिर गई। शिंदे बाद में प्रदेश के मुख्यमंत्री बने जबकि भाजपा नेता फडणवीस ने उप मुख्यमंत्री का पद संभाला। मंगलवार को मुंबई में एक कार्यक्रम में फडणवीस ने कहा, “महाराष्ट्र जब सत्ता के संक्रमण के दौर से गुजर रहा था तब अमित शाह ने हमें अपना पुरजोर समर्थन दिया। जब भाजपा शिवसेना के विश्वासघात का सामना कर रही थी तो उनकी दृढ़ता ने सत्ता के सुचारु परिवर्तन में मदद की।”

उन्होंने कहा, “मूल शिवसेना” (मुख्यमंत्री शिंदे के नेतृत्व वाली बालासाहेबंची शिवसेना का जिक्र करते हुए) और भाजपा एक साथ आकर महाराष्ट्र में सरकार बना सके। फडणवीस ने कहा, “शाह में न केवल नेतृत्व के गुण हैं बल्कि वे सही तरीके से निर्णय लेने की क्षमता रखते हैं। एक बार जब वह किसी चीज के बारे में फैसला कर लेते हैं, तो वह उसे पूरा करते हैं।” महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद, ठाकरे की पार्टी ने मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे पर लंबे समय से सहयोगी रही भाजपा के साथ संबंध तोड़ लिए थे। ठाकरे ने तब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News