'पूरा देश वीर जवानों के परिजनों के साथ है...', लद्दाख हादसे पर अमित शाह ने जताया दुख

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 06:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को लद्दाख में अचानक आई बाढ़ में सैनिकों की मौत पर दुख व्यक्त किया और कहा कि पूरा देश उनके परिवारों के साथ है। पूर्वी लद्दाख में एक टैंक को श्योक नदी पार कराने की कोशिश के दौरान सेना के पांच जवानों की मौत हो गई।
 

'पूरा देश वीर जवानों के परिजनों के साथ है...'
शाह ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर लिखा, ‘‘लद्दाख में सैन्य अभ्यास के दौरान हुए हादसे की सूचना से मन व्यथित है। इस हादसे में अपना जीवन गंवाने वाले वीर जवानों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। पूरा देश वीर जवानों के परिजनों के साथ है।'' अधिकारियों ने बताया कि यह घटना यहां से 148 किलोमीटर दूर मंदिर मोड़ के पास देर रात लगभग एक बजे अभ्यास के दौरान हुई।
PunjabKesari
टैंक के साथ बह गए थे सेना के पांच जवान
शुक्रवार शाम को लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में सेना का एक टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी और चार जवान समेत पांच भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए थे। रक्षा अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि सभी पांच शव बरामद कर लिए गए हैं।
PunjabKesari
नदी पार करते समय हुआ हादसा
रक्षा अधिकारियों ने बताया कि नदी पार करने के अभ्यास के दौरान सेना के जवान जिस टी-72 टैंक का संचालन कर रहे थे, वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। शुक्रवार को जलस्तर में अचानक वृद्धि के कारण यह दुर्घटना हुई। रक्षा अधिकारियों ने प्रारंभिक पुष्टि में कहा, "घटना के समय टैंक में पांच सैनिक थे, जिनमें एक जूनियर कमिश्नर अधिकारी और चार जवान शामिल थे। एक व्यक्ति का पता लगा लिया गया है, जबकि अन्य की तलाश अभी भी जारी है।"अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News