भारत-पाक तनाव के बीच जुड़े दो दिल!

punjabkesari.in Friday, Nov 04, 2016 - 03:34 PM (IST)

मुंबई: पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन की वजह से सीमा पर जारी तनाव के बीच, मुंबई के एक निवासी और पड़ोसी देश की एक महिला की यहां सगाई हुई। 30 वर्षीय मोइज आमिर की कराची में जन्मीं अपनी मंगेतर फातेमा गाडीवाला से मुलाकात इस वर्ष जनवरी में एक रिश्तेदार के माध्यम से हुई थी जिसके बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था।   

दोनों परिवारों ने मंजूरी
आमिर ने कहा, जब भारत का विभाजन हुआ था तब हमारे कुछ रिश्तेदार कराची में बस गए थे। मेरा परिवार मेरे लिए एक दुल्हन की तलाश कर रहा था और अचानक हमें पता चला कि फातेमा का परिवार भी उसके लिए एक दूल्हे की तलाश कर रहा है। उन्होंने कहा कि जब दोनों परिवारों ने इस रिश्ते की मंजूरी दे दी तब वे दोनों सोशल मीडिया पर वीडियो कॉलिंग के जरिए एक दूसरे से बातचीत करने लगे। जब इस जोड़े ने साथ में रहने की योजना बना ली तब दुल्हन के लिए वीजा प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू हुई। 

अगले साल रचाएंगे शादी
शहर में एक वेब पोर्टल में काम करने वाले आमिर ने कहा कि सगाई के लिए दुल्हन, उसकी मां, उसके भाई और उसके चाचा को भारत आने के लिए वीजा देने में पाकिस्तान में भारतीय दूतावास बहुत मददगार रहा। कल दक्षिण मुंबई में बहुत धूमधाम से दोनों की सगाई हुई। आमिर अगले वर्ष के शुरुआत में ‘निकाह’ और रिसेप्शन समारोह के लिए कराची जाने के लिए अपने और अपनी मां के लिए वीजा प्राप्त करने दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास से संपर्क करेगा। 

बेहद खुश है फातिमा
आमिर ने कहा, ‘हम उम्मीद कर रहे हैं कि पड़ोसी देश जाने के लिए हमें वीजा देने के मामले में पाकिस्तानी अधिकारी अपने भारतीय समकक्षों की तरह मददगार होंगे।’ हम हमारी शादी के माध्यम से दोनों सरकारों को यह संदेश दे सकेंगे कि अगर हम हथियार किनारे रख दें और बातचीत के लिए प्यार की भाषा का इस्तेमाल करें तो यह दुनिया रहने के लिए एक बेहतर जगह हो सकती है।’ फातेमा ने कहा कि वह भारत आने और यहां रहने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News